ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

कभी ममता बनर्जी को क्रूर और अमानवीय महिला बताया था, आज TMC में हुए शामिल

बाबुल को ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने पार्टी में शामिल कराया

आज का दिन राजनीतिक गहमागहमी से भरपूर रहा। एक तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया ये तो प्रत्याशित था लेकिन सबसे बड़ी ख़बर जिसने चौकाया वह थी मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो का अचानक से टीएमसी में शामिल हो जाना। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि बाबुल ने बीजेपी छोड़ते वक्त साफ कहा था कि मैं किसी पार्टी में नहीं जा रहा हूं और राजनीति हमेशा के लिए छोड़ रहा हूं मैं अपने फैसले से बहुत खुश हैं और कुछ महीनों में ही वो राजनीति में लौट आए।

48 दिन में बदल गए बोल 

बाबुल सुप्रियो को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओब्रायन ने पार्टी में शामिल किया। सुप्रियो के पार्टी में शामिल होते ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई जिसमें उन्होंने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा है मुझे फिर से जनता की सेवा करने का मौका मिला। बाबुल ने कहा की ममता पर जनता को भरोसा है। मैं काम करने के लिए टीएमसी से जुड़ा हूं और मुझे अपने इस फैसले पर गर्व है। यह सब अचानक से पिछले 4 दिनों में हुआ है।

कभी ममता को क्रूर बताया था

पिछले विधानसभा चुनावों के वक्त पार्टी के प्रचार के दौरान बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा था कि बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है वह असाधारण है मैंने किसी महिला को इतना क्रूर कभी नहीं देखा। बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है वह मानवाधिकारों, मानवता, गणतंत्र और लोकतंत्र के खिलाफ है। उनके चुनाव के दौरान दिए गए इस बयान को लोग अब याद दिला रहे हैं।

बीजेपी में रहते बाबुल पर हुए हमले

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान बाबुल सुप्रियो पर रैलियों के दौरान कईं बार हमले हुए एक रैली में तो उनकी गाड़ी पर पत्थर मारा गया था जिसमें उनके कार्यकर्ताओं समेत कई लोगों को गंभीर चोटें आई थी। बाबुल सुप्रियो भी इसमें घायल हो गए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि यह सब टीएमसी के गुंडों और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा कराया जा रहा है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने ममता बनर्जी के डर से ही अब उनकी पार्टी ज्वाइन की है। बीजेपी में शामिल हुए कई दूसरे बड़े नेताओं ने भी चुनाव के बाद टीएमसी ज्वाइन की थी।

बीजेपी छोड़ते वक्त लिखी थी लंबी पोस्ट

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के कुछ ही दिन बाद बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने राजनीति को अलविदा कहते हुए बंगाली में “चोललाम लिखा था यानी अब चलता हूं”। बाबुल ने कहा था कि मैंने कईं लोगों से राय लेने के बाद फैसला किया है कि मैं राजनीति छोड़ रहा हूं मैं कांग्रेस, TMC, सीसीपीआईएम किसी पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत सभी से भरपूर प्यार मिला। हाल ही मैं अमित शाह जी से मिला था जहां मैंने उन्हें अपने मन की बात कही थी।

आगे भी मोदी के आने का दावा किया था

इसी पोस्ट में आगे बाबुल ने कहा था की अगली बार भी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जीतकर आएंगे क्या बंगाल इसके उलट कभी सोच पाएगा, कभी नहीं।

TMC का बड़ा दावा

पार्टी के नेता कुणाल घोष ने बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने पर खुशी जाहिर की और आगे कहा कि आज एक शामिल हुआ है कल दूसरा भी शामिल होगा बीजेपी के कई बड़े नेता हमारे संपर्क में है और जल्दी वह भी हमारी पार्टी में शामिल होंगे ‌।

Back to top button