विशेष

राघव चड्ढा ने सिद्धू को कहा ‘राजनीति की राखी सावंत’, राखी बोली – मेरा नाम लोगे तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी

पंजाब चुनाव में अभी वक्त है, लेकिन अभी से नेताओं के बोल बिगड़ने शुरू हो गए हैं। जी हां ताजा मामला आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा और नवजोत सिद्धू के बीच बिगड़े बोल का निकलकर सामने आया है। बता दें कि राघव चड्ढा ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत करार दिया तो सिद्धू ने ट्वीट करके कहा कि कहते हैं इंसान वानरों से विकसित हुआ है लेकिन आपको देखकर लग रहा है कि आप तो अब भी विकसित हो रहे हैं।

गौरतलब हो कि राखी सावंत वाले बयान को लेकर राघव चड्ढा की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है। राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब की राजनीति की राखी सावंत (नवजोत सिंह सिद्धू) को कैप्टन पर भड़ास निकालने को लेकर फटकार लगी है जिसके बाद वो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पीछे पड़ गए हैं।

Raghav Chadhdha And Siddhu

दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर अपना एक वीडियो जारी करके अरविंद केजरीवाल से पूछा था कि उन्होंने केंद्रीय कृषि कानूनों (Farms Law) को दिल्ली में लागू क्यों होने दिया? सिद्धू ने लिखा जहां एमएसपी की घोषणा की गई है वहां भी किसानों का शोषण और घटती कीमतें। इतना ही नहीं सिद्धू ने आगे केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि आपने निजी मंडियों का केंद्रीय काला कानून अधिसूचित कर दिया! क्या इसे डी-नोटिफाई कर दिया गया है या मुखौटा अभी भी चल रहा है।


सिद्धू के इस बयान पर आप की ओर से राघव चड्ढा ने पलटवार किया। राघव चड्ढा ने नवजोत सिंह सिद्धू की तुलना राखी सावंत से कर दी और ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब की राजनीति की राखी सावंत ( नवजोत सिंह सिद्धू) को कांग्रेस आलाकमान से कैप्टन पर भड़ास निकालने को लेकर फटकार लगी है जिसके बाद वो बदलाव के लिए अरविंद केजरीवाल के पीछे पड़ गए हैं।


वहीं राघव चड्ढा के ट्वीट का विरोध करते हुए टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने आप नेता पर जमकर निशाना साधा। टीवी एक्ट्रेस ने राघव चड्ढा को जवाब देते हुए लिखा कि, “राखी सावंत- सबसे ज्यादा मेहनती महिला, जिसे जो भी प्रोजेक्ट मिलता है, वह उसमें पूरी ईमानदारी के साथ काम करती है। वह एक डल और फ्लॉप शो को भी हिट कर सकती है।”


इतना ही नहीं कविता कौशिक ने ट्वीट में आगे लिखा कि, “वह एक घृणित टिप्पणी की तुलना में एक तारीफ हैं।” खास बात तो यह है कि राघव चड्ढा के ट्वीट पर खुद राखी सावंत का भी रिएक्शन आया। आप नेता के ट्वीट के बाद से ही एक्ट्रेस ट्विटर पर ट्रेंड कर रही थीं। ऐसे में एक्ट्रेस ने उन स्क्रीन शॉट को इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया। बता दें कि राखी सावंत ने पोस्ट में राघव चड्ढा को दिए गए कविता कौशिक के जवाब का स्क्रीन शॉट भी साझा किया। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “जबरदस्त, मुझे ढेर सारी शुभकामनाएं, क्योंकि मैं ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हूं। भगवान आपका बहुत शुक्र है।”   ‘राघव चड्ढा मुझसे और मेरे नाम से दूर रहिए। मेरा नाम लोगे तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी। मिस्टर चड्ढा आप खुद देखिए आपको ट्रेंडिग में आने के लिए मेरे नाम की जरूरत पड़ गई।’

बता दें कि राघव चड्ढा के ट्वीट पर फिल्म निर्माता अशोक पंडित भी भड़के नजर आए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511)


अशोक पंडित ने राघव चड्ढा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि, “एक स्व-निर्मित महिला कलाकार राखी सावंत को अपने खुद के लिए नीचा दिखाना द्वेषपूर्ण है। ऐसा लगता है कि महिलाओं का अपमान करना आप पार्टी की संस्कृति में है। जहां आपकी पार्टी का एक व्यक्ति घरेलू हिंसा के कारण जेल में है तो वहीं बाकी लोग भी महिलाओं के उत्पीड़न के आरोपी हैं।”


बता दें कि फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट में राघव चड्ढा से माफी मांगने तक की मांग की। वहीं पत्रकार रोहिणी सिंह ने राघव चड्ढा के ट्वीट का विरोध करते हुए लिखा कि, “भारतीय राजनीति में स्त्री द्वेष का बोलबाला है। किसी महिला का नाम लिये बिना किसी प्रतिद्वंदी की आलोचना नहीं की जा सकती क्या?” कुल-मिलाकर देखें तो कहीं न कहीं यह आप की संस्कृति है जो गाहे-बगाहे दिख जाती है, अब सोचिए जिस पार्टी में ऐसे नेता होंगे वह स्त्री सुरक्षा के मुद्दे पर क्या ख़ाक आगे बढ़ पाएगी। वैसे कहीं न कहीं यह भारतीय राजनीति का एक विचित्र चेहरा है और यह आधी आबादी के दृष्टिकोण से दुःखद भी।

Back to top button