बॉलीवुड

हर रात कोई मेरा गला दबा रहा था – हेमा मालिनी मुंबई आते ही इस अजीब घटना की हो गयी थी शिकार

हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक से बढ़कर एक शानदार अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने देश-दुनिया को अपनी लाजवाब अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी दीवाना बनाया है. साल 1969 में हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली दिग्गज़ अभिनेत्री हेमा ने भी अपने दौर में हर किसी के दिल पर राज किया है. उन्हें बड़े पर्दे पर देखकर फैंस काफी उत्साहित हो जाया करते थे. उनका चुलबुनापन भी दर्शकों को ख़ूब भाता था.

hema malini

एक लंबे अरसे से हेमा मालिनी फ़िल्मी दुनिया से दूर है हालांकि वे लंबे समय से राजनीति की दुनिया में सक्रिय है. हेमा भारतीय जनता पार्टी की ओर से मथुरा से लोकसभा सांसद हैं. हालांकि फ़िल्मी गलियारों में उनकी लोकप्रियता या चर्चा कोई कम नहीं हुई है. अक्सर इस ख़ूबसूरत अदाकारा से जुड़ा कोई न किस्सा सामने आते रहता है.

बता दें कि हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत हेमा ने फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की थी. ऐसे में उन्हें चेन्नई छोड़कर मुंबई का रुख करना पड़ा. आज से करीब 52 साल पहले इस दौरान उनके साथ एक अजीब घटना घटी थी. जिसका खुलासा उन्होंने साल 2018 में किया था. मुंबई में उन्हें और उनके परिवार को जुहू इलाके में रहने के लिए एक बंगला दिया था. यहां रहते हुए हेमा को एक अजीब परेशानी से गुजरना पड़ा था.

 

साल 2018 में अभिनेत्री ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, “सपनों का सौदागर’ की शूटिंग के वक्त हम अनंतस्वामी के घर में शिफ्ट हो गए थे, जो कि बांद्रा के मनावेंद्र अपार्टमेंट में था. यह फ्लैट काफी छोटा था, जिसका प्रयोग अक्सर भानू अथैया ड्रेस के ट्रायल के लिए करती थीं.”

hema malini

हेमा ने आगे कहा कि, “बाद में हम जुहू के एक बंगले में चले गए, जो कि 7th रोड पर था लेकिन वह बंगला बाद में भूतिया निकला. हर रात को मुझे यह महसूस होता था कि कोई मेरा गला दबाने की कोशिश कर रहा है. मुझे सांस लेने में भी परेशानी होने लगी थी. मैं अपनी मां के साथ सोने लगी थी और उन्हें भी नजर आता था कि मैं कितनी ज्यादा परेशान हो रही हूं.”

hema malini

इस बारे में बताते हुए हेमा यहीं नहीं रुकी. उन्होंने आगे बात जारी रखते हुए बताया कि, “अगर ये चीजें मेरे साथ एक या दो बार हुई होतीं तो मैं इसे अनदेखा कर देती. लेकिन यह घटना मेरे साथ रोजाना रात को होने लगी थी. ऐसे में हमने अपना ही एक अपार्टमेंट खरीदने का फैसला कर लिया था.” इसके बाद एक्ट्रेस ने दूसरा घर ले लिया था.

ढेरों हिट फ़िल्में दे चुकी हेमा ने साल 1980 में अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की थी. वे धरम जी की दूसरी पत्नी बनी थी. दोनों की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं.

Back to top button