समाचार

विराट कोहली के इस्तीफे पर सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया, कोहली की कप्तानी पर कहीं बड़ी बात

विराट कोहली के खेल में खराब प्रदर्शन को लेकर भले ही बात की जा रही हो लेकिन किसी ने सोचा नहीं था कि वह इतनी जल्दी इस्तीफा दे देंगे। कल अचानक से उनके टी20 फॉर्मेट से इस्तीफा देने वाली बात ने सभी को चौंका दिया। विराट के फेंस अब भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि वह इतनी जल्दी कप्तानी छोड़ सकते हैं। हालांकि कोहली टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहेंगे। उनकी इस घोषणा के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

virat kohli

सौरव गांगुली ने बयान में कहा कि “विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की असली धरोहर हैं और वो टीम को काफी अच्छे से आगे लेकर आए हैं। विराट क्रिकेट के तीनों ही फार्मेट में सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने यह फैसला भविष्य की योजना ध्यान में रखते हुए लिया है। हम सभी उनके टी20 कप्तान के तौर पर किए गए शानदार योगदान को लेकर शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। उनके आने वाले टी20 विश्व कप के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं देना चाहते हैं और उम्मीद यही है कि इसके बाद भी वो भारत के लिए ढेर सारे रन बनाते रहेंगे।

सचिव जय शाह का ट्वीट

virat kohli

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी विराट कोहली की कप्तानी से इस्तीफे के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा विराट कोहली, टीम इंडिया में बतौर कप्तान योगदान देने के लिए आपका धन्यवाद। एक युवा प्रतिभा के तौर पर आपने जो दृढ़ निश्चय दिखाया है उसकी बराबरी नहीं की जा सकती। सबसे प्रभावी यह है कि बतौर कप्तान और खिलाड़ी दोनों ही किरदार आपने बखूबी निभाए। उन्होंने बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में कहा था “हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है।

कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और हमारे पास सभी प्रकार के विकल्प मौजूद हैं। मैं पिछले छह महीने से विराट के साथ इस बात पर चर्चा कर रहा हूं और इस फैसले पर काफी विचार किया गया।”

विराट और रोहित के बीच विवाद की खबरें

virat kohli and rohit sharma

विराट कोहली के T20 फॉर्मेट से इस्तीफे को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं किसके पीछे रोहित और विराट की अनबन भी है। न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक विराट उपकप्तानी के पद से रोहित को हटाना चाहते थे। वह लिमिटेड ओवर्स में रोहित को उप कप्तानी के पद से हटाने का प्रस्ताव लेकर चयनकर्ताओं के पास गए थे लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। विराट का कहना था कि रोहित आप 34 की हो गए हैं और नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। इससे पहले भी रोहित और विराट कोहली के बीच विवाद की खबरें सामने आ चुकी हैं।

युवा खिलाड़ियों का नहीं मिल रहा साथ

virat kohli

एजेंसी के मुताबिक विराट को जूनियर खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है वो उन्हें बीच मझधार में ही छोड़ देते हैं। इसीलिए युवा खिलाड़ियों का भी उन्हें समर्थन हासिल नहीं है। विराट के साथ संवाद की समस्या है, एक पूर्व क्रिकेटर ने एजेंसी को बताया कि जैसे धोनी का कमरा खिलाड़ियों के लिए 24 घंटे खुला रहता था लेकिन कोहली के साथ ऐसा नहीं है, उनसे मिलना इतना आसान नहीं है। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में उन्हें वनडे की कप्तानी भी छोड़ना पड़ सकती है ।

Back to top button