ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

300 यूनिट फ्री बिजली, 24 घंटे इलेक्ट्रिसिटी, UP में सरकार बनाने के लिए AAP का वोटरों को लालच

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष फरवरी मार्च तक विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनिकित पार्टियां अभी से इसकी तैयारियों में जुट गई है। पार्टियां अलग अलग तरीकों से अपना प्रचार प्रसार कर रही हैं। वर्तमान में यूपी में भाजपा की सरकार है। ऐसे में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिवसेना सहित कई अन्य पार्टियां इस विधानसभा चुनाव पर जीत हासिल करने का सपना देख रही हैं।

बीते गुरुवार दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से यूपी की जनता से एक वादा किया। उन्होंने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती हैं तो जनता को सरकार की तरफ से 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात भी की।

दरअसल सिसोदिया इन दिनों यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने यूपी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोग महंगी बिजली से दुखी हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शानदार काम किया है। ऐसे में आज वहाँ जीरो बिल भी आ रहे हैं। यदि यूपी की जनता आम आदमी पार्टी को वोट देकर यहां हमारी सरकार बनवाती है तो ‘आप’ 24 घंटे के अंदर ही अपना वादा पूर्ण करेगी। इसके साथ सिसोदिया ने बकायेदारों से कहा कि वे धीरज रखें और 2022 में आप की सरकार बनवाने में मदद करें।

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि यूपी में बिजली पैदा तो हो रही है लेकिन इसके बावजूद सरकार जनता को दे नहीं पा रही है। इसके साथ ही सिसोदिया ने भरकम बिल अदा न कर पाने से प्रदेश में हुए सुसाइड केसों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार बकायेदारों के साथ अपराधी जैसा बर्ताव कर रही है। उपभोक्ता अपराधी नहीं है। मनमानी वसूली में लगी सरकार इसके लिए दोषी है।

अपनी पत्रकार वार्ता में सिसोदिया ने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार की बदौलत दिल्ली को लंबे लंबे पॉवर कट से छुटकारा मिला है। घर-मार्केट से इन्वर्टर-जनरेटर गायब हो गए हैं। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने यूपी की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि आप की सरकार बनने पर यूपी की 24 करोड़ जनता को बेहतर बिजली व्यवस्था दी गई गारंटी 24 घंटे के अंदर पूर्ण की जाएगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह भी उपस्थित थे।

yogi

बताते चलें कि इसके पहले शिवसेना ने ऐलान किया था कि वह यूपी की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्यासी उतार जंगल राज समाप्त करेगी। वैसे आपको क्या लगता है 2022 में यूपी में किस पार्टी की सरकार बनेगी?

Back to top button