बॉलीवुड

एक-दो नहीं तीन बार झगड़ चुके हैं अनिल कपूर-सनी देओल, एक ने थूका तो दूसरे ने दबाया गला

हिंदी सिनेमा के कलाकारों के बीच की दोस्ती से हर कोई बेहद अच्छे से वाकिफ़ है. वहीं बॉलीवुड कलाकारों की दुश्मनी भी जगजाहिर है. समय-समय पर अक्सर बॉलीवुड स्टार्स के झगड़े सामने आते रहते हैं. हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल और अनिल कपूर के बीच भी कुछ ऐसा ही रिश्ता है. दोनों के बीच की दुश्मनी करीब तीन दशक पुरानी है.

anil kapoor and sunny deol

अनिल कपूर और सनी देओल ने साथ में फिल्मों में काम किया है हालांकि लड़ाई होने के बाद दोनों ने एक दूसरे से दूरी बना ली थी और फिर कभी दोनों ने साथ में कभी भी काम नहीं किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दोनों अभिनेता एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार झगड़ चुके हैं.

anil kapoor and sunny deol

बता दें कि दोनों पहली बार अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान लड़ पड़े थे. दरअसल, दोनों की साथ में पहली फिल्म साल 1988 में आई थी. फिल्म का नाम था ‘राम अवतार’. इस फिल्म में दोनों दोस्त की भूमिका में थे. एक सीन के दौरान सनी देओल को अनिल का गला दबाना था और सीन शूट होना शुरू हुआ. हालांकि सनी ने जरूरत से ज्यादा तेज अनिल का गला दबा दिया था. शूट ख़त्म हुआ तो अनिल कपूर, सनी की इस हरकत पर भड़क गए थे.

उन्होंने सेट पर हंगामा मचा दिया था. इस दौरान सनी पर आरोप लगते हुए अनिल ने कहा था कि उसने मेरा गला जानबूझकर दबाया था. मीडिया में यह मामला काफ़ी सुर्ख़ियों में रहा था.

anil kapoor and sunny deol

बता दें कि अनिल द्वारा लगाए गए आरोप से सभी नाराज हो गए थे और दोनों के बीच रिश्ता फीका पड़ गया. ऐसे में दोनों के बीच रिश्ते बिगड़ने शुरू हो गए. साल 1988 में आई फिल्म ‘राम अवतार’ के बाद इसी साल दोनों अभिनेताओं की एक और फिल्म आई ‘इन्तेकाम’. बता दें कि इस फिल्म में दोनों साथ काम नहीं करना चाहते थे लेकिन दोनों को फिल्म के निर्देशक राजकुमार कोहली ने मना लिया था. हालांकि इसकी शूटिंग के दौरान भी दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. इस बार सनी देओल को अनिल के गुस्से का शिकार होना पड़ा था.

anil kapoor and sunny deol

बताया जाता है कि निर्देशक राजकुमार कोहली सनी और अनिल दोनों के ही अच्छे दोस्त थे. ऐसे में दोनों ने साथ में काम करने का फैसला लिया. ‘इन्तेकाम’ की शूटिंग के दौरान एक सीन में अनिल को सनी पर जोर-जोर से चिल्लाना था. अनिल कपूर जोर से चिल्ला रहे थे और उनके मुंह का थूक सनी के चेहरे पर आ रहा था. सनी ने ऐसे में अनिल को बहुत समझाते हुए कहा कि उनके मुंह का थूक उनके चेहरे पर जा रहा है.

हालांकि अनिल ने सनी की बात नहीं मानी और वे अपना काम करते रहे. ऐसे में सनी ने अनिल का कॉलर पकड़ लिया. दोनों के बीच के विवाद को क्रू मेंबर्स ने बीच में आकर सुलझाया.

anil kapoor and sunny deol

सेट पर मौजूद क्रू मेंबर्स इन दोनों अभिनेताओं के झगड़े से सकते में आ गए और आनन-फानन में दोनों को अलग किया. बताया जाता है कि इस घटना के बाद दोनों ने कभी भी साथ में काम न करने का फ़ैसला लिया था.

anil kapoor and sunny deol

बता दें कि अनिल कपूर जहां अब भी फिल्मों में सक्रिय है और वे साइड एवं सहायक रोल निभा रहे हैं तो वहीं सनी देओल ने फिल्मों से दूरी बना रखी है. वे राजनीति में सक्रिय है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्होंने साल 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और वे पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा सांसद चुने गए थे.

anil kapoor and sunny deol

Back to top button