डेढ़ महीने में इस वीडियो को मिले 43 लाख से ज्यादा व्यूज, आखिर ऐसा क्या है?, देखें ये वीडियो

शादी! भारतीय समाज एक उत्सवधर्मी समाज है, यहां उत्सव और मौज मस्ती के लिए सिर्फ एक बहाने की जरूरत होती है, किसी भी मौके को उत्सव के रूप में मनाने के लिए हमारे पास बहुत से आईडिया होते हैं, ऐसे में एक तरफ जहां पूरा भारत मॉडर्न हो रहा है तो वहीं हमारे समाज का भी मॉडर्नाइजेशन हो रहा है. खास बात यह है कि इस मॉडर्नाइजेशन में हमने अपने रीति रिवाज नहीं छोड़े हैं बल्कि इसके जरिए हमारे रीति रिवाज और उत्सवधर्मी हुए हैं, कहीं न कहीं इस बदलाव के पीछे एक बड़ा कारण बॉलीवुड है जिसने हमारे समाज की मानसिकता को विस्तार दिया है.

दूल्हन और अन्य महिलाओं ने पेश किया जबरदस्त डांस शो:

पहले शादियों में लेडीज संगीत के कार्यक्रम में पुरुष नहीं होते थे मगर अब पूरा परिवार एक साथ इकट्ठा होकर लेडीज संगीत के कार्यक्रम में हिस्सा लेता है और उसे यादगार बनाता है, आजकल एक नया ट्रेंड चल गया है, लोग अपने घर के कार्यक्रमों का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करते हैं और अन्य लोग उसे देखकर अपनी प्रतिक्रियाएं देते हैं, इसके जरिए हमारे रीति रिवाज को अब देश विदेश में भी लोग देख पा रहे हैं.

आज हम आपके लिए जो वीडियो लाए हैं उसमें एक शादी के बाद लेडीज संगीत कार्यक्रम का खूबसूरत नमूना देखने को मिलता है, एक बेहद खूबसूरत दुल्हन ‘प्रेम रतन धन पायो’ गाने पर परिवार की अन्य महिलाओं के साथ डांस कर रही है, एक के बाद एक कई मजेदार और स्वीट म्यूजिक बेस्ड गाने बजते हैं और दूल्हन परिवार की अन्य बालाओं और महिलाओं के साथ अपना परफॉरमेंस देती है. 17 मिनट के इस वीडियो में आप पाएंगे कि बेहद खूबसूरती के साथ दूल्हन और अन्य महिलाएं एक जबरदस्त डांस शो पेश करती हैं.

पूरे वीडियो में एक भी चीज ऐसी नहीं है जिसे देखकर आप बोर हों या जिसे आप सबके साथ देखने से कतराएंगे मगर 17 मिनट का यह साधारण सा वीडियो आपको अंत तक रोककर रखेगा, इस वीडियो को ‘कैटी पिक्चर्स इंडिया’ नाम के चैनल ने 27 अप्रैल 2017 को यूट्यूब पर अपलोड किया है और तबसे अबतक यानी कि करीब डेढ़ महीने में वीडियो को 43,83,935 व्यूज मिल चुके हैं इसके अलावा इसे 15 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.

आपको यह वीडियो जरूर देखना चाहिए, यह हमारे समाज में आधुनिकता के आवरण पर सभ्यता और रीति रिवाज का बेहतरीन नमूना है, साथ ही इस वीडियो के अंत में परिवार के पुरुष भी आकर डांस में शामिल होते हैं और उसके बाद अंत में दूल्हन, परिवार की बुजुर्ग अपनी दादी को डांस के लिए उठाती है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आधुनिकता और रीति रिवाज सभ्य तरीके से कैसे एक साथ लाए जा सकते हैं.

देखें वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.