विशेष

मुंबई के गर्ल्स हॉस्टल में तेंदुए ने घुसकर मचाया आतंक, बनाना चाहा शिकार…. देखें वीडियो!

मुंबई: जंगल में रहने वाले खूंखार जानवर कई बार भटककर जंगल से बाहर शहरों में आ जाते हैं। जंगल में रहने वाले मांसाहारी जानवर वहां अपना पेट भरने के लिए शिकार आसानी से कर लेते हैं। लेकिन रिहायशी इलाकों में उन्हें शिकार आसानी से नहीं मिलता है, ऐसे में वह सड़क पर भटकने वाले जानवरों का शिकार करते हैं।

अपना पेट भरने के लिए बनाना चाहा कुत्ते को शिकार:

कई बार जंगल से भटके जानवर इंसानों पर भी हमला कर देते हैं। जंगल के खूंखार जानवरों के जंगल से बाहर आने के कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं। अभी हाल ही में मुंबई के गोरेगांव स्थित पशु चिकित्सा कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में एक तेंदुआ घुस गया। वहां तेंदुए ने अपना पेट भरने के लिए एक कुत्ते को अपना शिकार बनाना चाहा।

वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि भूखा तेंदुआ कुत्ते की तरफ हमला करने के लिए झपटा। कुत्ता अपनी तरफ बढ़ते खतरे को भांपकर भागने की कोशिश करता है, लेकिन तेंदुआ उसपर तेजी से झपट पड़ता है। हालांकि तेंदुए की किस्मत खराब थी और आस-पास के अन्य कुत्तों के भौंकने की वजह से तेंदुआ वहां से भाग खड़ा हुआ।

हॉस्टल के गार्ड ने बताया कि यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार हॉस्टल में तेंदुए को घूमते देखा गया है। खबर के अनुसार तेंदुए के हमले से कोई भी घायल नहीं हुआ। कॉलेज के एक तरफ वेस्टर्न हाईवे है और कॉलेज के दूसरी तरफ आरे मिल्क कॉलोनी है। बताया जाता है कि आरे मिल्क कॉलोनी में अक्सर तेंदुए घुसते रहते हैं।

जानवरों से सुरक्षित रहने की दी छात्रों को ट्रेनिंग:

कॉलेज का कैंपस घने पेड़ों से घिरा हुआ है। इस वजह से कॉलेज के कैंपस में तरह-तरह के जीव-जंतु रहते हैं, साथ में तेंदुए भी इसे अपना बसेरा बनाए हुए हैं। इस घटना के बाद वन अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी। वन अधिकारियों ने घटना के बाद छात्रों की स्पेशल क्लास ली कि किस तरह जानवरों के हमले से खुद को सुरक्षित रखा जाए।

वीडियो देखें:

Related Articles

Close