ब्रेकिंग न्यूज़

PM मोदी के जन्मदिन पर काशी में दिवाली जैसा माहौल, कहीं काटा 71 किलो केक, कहीं जलाए दीप

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से बेहद गहरा रिश्ता है. अब वाराणसी के नाम से पहचान रखने वाले इस शहर से पीएम मोदी सांसद है. यह उनका संसदीय क्षेत्र है. पीएम मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. 17 सितंबर 1950 को उनका जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था. पीएम मोदी को आज पूरी दुनिया में जाना जाता है और वे भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं.

pm modi

पीएम मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रशंसकों और समर्थकों ने धूमधाम से उनका जन्मदिन मनाया. कहीं पर दीप जलाए गए तो कहीं पर 71 किलो का केक काटकर पीएम के जन्मदिन का जश्न मनाया गया. वहीं लोगों ने एक दूसरे को मिठाईयां भी बांटी.

पीएम मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में जगह-जगह प्रशंसकों और समर्थकों ने अलग-अलग अंदाज में नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया. काशी के छावनी क्षेत्र में पीएम मोदी की लंबी आयु की कामना की गई और उनके 71वें जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए लोगों ने 71 किलो का केक काटा. जहां इस कार्यक्रम के दौरान भाजपा यूपी के प्रदेश सह-प्रभारी सुनील ओझा, राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली, बीयचयू के पूर्व कुलपति जीसी त्रिपाठी, अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. जबकि काशी के दशाश्वमेध घाट पर भी दीप जलाकर पीएम मोदी के दीर्घायु होने की कामना की गई.

pm modi

दूसरी ओर जवाहरनगर स्थित पीएम संसदीय कार्यालय को गुब्बारों, दीपों से सजाया गया था. जहां लोगों ने एक दूसरी को पीएम के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मिठाईयां बांटकर खुशी जाहिर की.

pm modi

आज संसदीय कार्यालय में सुंदरकाड का पाठ, शहनाई वादन एवं भजन संध्या का आयोजन होगा…

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आज भी काशी में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. आज शाम को संसदीय कार्यालय में सुंदरकाड का पाठ, शहनाई वादन एवं भजन संध्या का आयोजन होगा. यह जानकारी संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक ने दी है. इस अवसर पर प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल, नवरतन राठी आदि उपस्थित थे.

रक्तदान अभियान का भी हुआ आयोजन…

वहीं काशी में बीती शाम को काशी रक्तदान कुंभ समिति के संरक्षक बीएचयू ब्लड बैंक के ब्रांड अंबेसडर प्रदीप इसरानी ने रक्तदान किया. गौरतलब है कि उन्होंने 141वीं बार रक्तदान किया है. जानकारी के मुताबिक़, प्रदीप इसरानी 28 बार सिंगल डोनर प्लेटलेटस दे चुके हैं जबकि 118 बार उन्होंने रक्तदान किया है.

pm modi

काशी के दशाश्वमेध घाट पर हुआ मां गंगा का विशेष पूजन…

बीते कल काशी के दशाश्वमेध घाट पर पवित्र मां गंगा का विशेष रूप से पूजन किया गया. पूरे विधि-विधान और रीति-रिवाजों के साथ मां गंगा की आरती उतारकर प्रधानमंत्री के स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की गई. साथ ही इस घाट को 701 दीपों से सजाया गया था.

Back to top button