ब्रेकिंग न्यूज़

सोनू सूद के घर ‘आयकर विभाग के सर्वे’ के पीछे की कहानी‌

कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद करके सुर्खियों में आए सोनू सूद के घर और ऑफिस समेत कई अलग-अलग जगहों पर आयकर विभाग की टीम सर्वे करने पहुंची। विभाग के इस सर्वे को कईं लोग छापा भी बता रहे हैं लोगों का कहना है सोनू सूद ने लोगों की मदद की है जो सरकार को पच नहीं रहा है। आम आदमी पार्टी ने भी उनके के घर सर्वे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, उनके घर यह सर्वे 2 दिन तक चला। हालांकि अभी तक आयकर विभाग की तरफ से इसको लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है।

sonu sood

रिपोर्ट्स की मानें तो यह जांच सोनू सूद की प्रॉपर्टी डील को लेकर हो रही है। इसलिए विभाग ने उनके ऑफिस होटल समेत छह ठिकानों पर कागजात खंगाले। IT की टीम ने लगातार 20 घंटे तक अकाउंट बुक, इनकम खर्च और फाइनेंशल रिकॉर्ड्स की जांच की।‌‌ बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने उनके घर में मौजूद परिवार वालों और अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की। सूद चैरिटी फाउंडेशन नाम से उनका एक NGO है जो एजुकेशन, हेल्थ केयर, नौकरी और टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट को लेकर काम करता है यहां पर भी जांच की गई।

क्या है प्रॉपर्टी डील

दरअसल आयकर विभाग सोनू सूद की एक प्रॉपर्टी डील की जांच कर रहा हैं जो उन्होंने लखनऊ की एक रियल स्टेट कंपनी के साथ की है। बताया जा रहा है कि उनकी यही डील जांच के घेरे में है, इसी डील में टैक्स चोरी के आरोप है जिसको लेकर आयकर अधिकारी उनके यहां जांच करने पहुंचे थे और इसी को अब आयकर विभाग का सर्वे बताया जा रहा है अधिकारियों ने उनके यहां से कुछ कागजात भी जब्त किए हैं।

AAP के साथ नज़दीकियों से जोड़ा जा रहा

बीते 27 अगस्त को ही सोनू सूद को दिल्ली में एक एजुकेशन प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा लिया था। इसके बाद से ही उनके आप पार्टी से नज़दीकियों को लेकर सवाल उठ रहे थे हालांकि सोनू सूद ने साफ कहा था कि उन्होंने सियासत को लेकर कोई बातचीत नहीं की है। लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इस जांच को आम आदमी पार्टी से जोड़कर ही देख रहे हैं और कह रहे हैं कि केंद्र सरकार ने इसीलिए उनके घर आयकर विभाग की टीम को भेजा।

केजरीवाल समर्थन में आए

सोनू सूद के घर हो गए आयकर विभाग के सर्वे के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा की सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है। सोनू सूद के साथ उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं जिनका उन्होंने मुश्किल में साथ दिया था। आप पार्टी के नेता आतिशी ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि सोनू सूद एक फिल्मस्टार ही नहीं बल्कि एक सोशल वर्कर भी है। यह दुखद है कि बीजेपी सरकार उन्हें डराने के लिए आईटी रेड करवा रही है।


मदद कर चर्चा में आए थे

कोरोना काल में लॉकडाउन के वक्त हजारों मजदूरों और बेघर लोगों को उनके घर तक पहुंचाने और राशन की मदद मुहैया कराने के लिए सोनू सूद चर्चा में आए थे उस वक्त सोशल मीडिया पर सोनू सूद को मसीहा बताया जा रहा था तब से ही लगातार सोनू सूद लोगों की मदद कर चर्चा में बने हुए हैं।

Back to top button