ब्रेकिंग न्यूज़

जन्मदिन पर पीएम मोदी को आतंकवादियों ने दी धमकी, कहा- चैन से नहीं रहने देंगे

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 71 साल के हो गए हैं. देश-दुनिया से उन्हें जन्मदिन के ख़ास अवसर पर ढेरों बधाई और शुभकामनाएं मिल रही है. उनके प्रशंसक और समर्थक उनका जन्मदिन भी मना रहे हैं हालांकि उनके जन्मदिन से ठीक पहले खालिस्तानी आतंकवादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने पीएम मोदी को धमकाया है और यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है. आतंकवादियों ने पीएम को चैन से न रहने की धमकी दी है.

pm modi

बता दें कि जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी विदेश यात्रा करेंगे और पूरी उम्मीद है कि खालिस्तानी आतंकवादी पीएम की विदेश यात्रा में कोई बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. जल्द ही पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना होने वाले हैं और इस यात्रा एवं पीएम के जन्मदिन से ठीक पहले यह धमकी दी गई है.

pm modi

गौरतलब है कि पीएम मोदी अमेरिका में क्वाड लीडर्स समिट और संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उड़ान भरेंगे और इस दौरान खालिस्तानी आतंकवादी समूह व्हाइट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर सकता है. ऐसे में पीएम मोदी की सुरक्षा और बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं.

pm modi

बताया जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकवादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को देखते हुए पीएम मोदी को घेरने का प्लान बनाया है. यह आतंकी समूह किसानों के प्रति भारत के रवैये से नाराज है और ऐसे में यह आतंकी संगठन पीएम मोदी की यात्रा में खलल डाल सकता है.

pm modi

आतंकी समूह के जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नून ने कहा है कि हम प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में खलल डालेंगे. उन्हें अमेरिका यात्रा के दौरान चैन से नहीं रहने देंगे. हालांकि दूसरी ओर किसी बड़ी घटना की आशंका नहीं जताई जा रही है. क्योंकि इस संगठन का न ही कोई बड़ा नाम है और न ही इसका कोई आधार है. यह केवल व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रोपगेंडा फैलाने का काम करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ग्रुप में बड़ी संख्या पाकिस्तानी हैं और ज्यादातर आईएसआई के एजेंट हैं.

24 सितंबर को वाशिंगटन में क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी…

narendra modi

 

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 24 सितंबर को वाशिंगटन में क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. इस दौरान उम्मीद है कि क्वाड नेता समावेशी हिन्द प्रशांत, अफगानिस्तान संकट सहित विश्व की समसामयिक चुनौतियों को ध्यान में रखकर बातचीत कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन से भी करेंगे मुलाक़ात..

pm modi

पीएम मोदी की विदेश यात्रा को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 76वें सत्र के एक उच्च स्तरीय खंड को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है. वाशिंगटन में मोदी की राष्ट्रपति जो बाइडन और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की अलग द्विपक्षीय वार्ता होने की उम्मीद है.

मोदी और बाइडन की द्विपक्षीय बैठक व्हाइट हाउस में 23 सितंबर को होने की उम्मीद है. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी सितंबर 2019 में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंचे थे.

Back to top button