राशिफल

Rashifal 17 September: आज 7 राशियां रहेंगी सौभाग्यशाली, माता रानी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शुक्रवार 17 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 17 September 2021

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। विदेशी संस्थान से छात्रवृत्ति या प्रवेश संबंधी खबर की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों को अच्छी खबर मिलेगी। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आज आपका जीवनसाथी बद-से-बदतर व्यवहार कर सकता है। सही दिशा में ईमानदारी से उठाए गए क़दम निश्चित तौर पर लाभ देंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बड़ों का आशीर्वाद बनाए रखें। पार्टनर से संबंध अच्छे हो सकते हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाक़ी लोगों की राय भली-भांति जान लें। आज आप अपने आस-पास हो रही घटनाओं से खुद को असहज महसूस कर सकते हैं। आय में कमी रहेगी। दूसरों से अपेक्षा न करें। आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। जो युवा जॉब की तलाश में है, आज उनकी अच्छी जगह नौकरी लग सकती है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है। ध्यान रखें आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। बेहतर होगा आप उनसे बातचीत करके अपनी समस्या का समाधान करने का प्रयास करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को गलत तरह से समझें। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। आज आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के टीचरों के लिए आज का दिन कुछ खास रहेगा। सौंदर्य से संबंधित वस्तुओं पर पैसा और समय खर्च हो सकता है। आज आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज आप किसी बड़े व्यावसायिक लेनदेन को अंजाम दे सकते हैं। कुछ लोगों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। आपको आपके मित्रों का साथ मिलेगा। आज आप परेशानियों को खुद पर हावी न होने दें। शारीरिक कष्ट की वजह से बाधा संभव है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी नई जगह पर जाने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे जो आपको बेवजह का गुस्‍सा द‍िलाएंगे। ध्‍यान रखें क‍ि इससे बनते कार्य भी ब‍िगड़ जाएंगे। इसलिए धैर्य से काम लें। नौकरी में मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। आपकी कार्यशैली से आज अधिकारी नाराज हो सकते हैं। आप पूरे दिन नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

वरिष्ठजनों का सहयोग तथा मार्गदर्शन प्राप्त होगा। पूरी कोशिश कर के भी आप सबको संतुष्ट नहीं कर सकेंगे। पार्टनर के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। आज बिना समझे-बूझे किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। वाणी में ओजस्विता के चलते जैसी सफलता चाहें हासिल करें, आज व्यापारी हैं तो और अच्छा लाभ मिलेगा। आप कार्य स्थल पर खूब मेहनत करेंगे और आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व भी महसूस होगा। मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी मधुर वाणी की वजह से सभी का दिल जीत लेंगे। कोई मुद्दा किसी करीबी के साथ टकराहट का कारण बन सकता है। आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपकी बुद्धि विवेक, नये-नये कार्यों की खोज करने में लगेगी। आप दूसरों की कमियां ढूंढना छोड़ दें। शारीरिक कष्ट से बाधा संभव है। लेनदेन में सावधानी रखें। जरूरी निर्णय सोच-समझकर लें। जल्दबाजी न करें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है। आज अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करेंगे। आज सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है, अत: यात्रा न करें। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं इसीलिए अधिक मेहनत करें। आज आपको कदम-कदम पर असहयोग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अधीनस्‍थ कर्मचार‍ियों से भी वाद-व‍िवाद हो सकता है। आज आपकाे आसपास का माहौल भी अनुचित लग सकता है। ऐसे में आप खुद को असहज महसूस कर सकते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार के नये अवसर मिलने की संभावना है। सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता मानसिक दबाव पैदा कर सकती है। आज खुद के बारे में ज्यादा चिंता न करें। ईश्वर पर भरोसा रखें। आर्थिक दिशा में किये गये प्रयास सफल रहेंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। युवाओं की जोखिम के कार्यों में रुचि बढेगी। मित्रमंडली का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप वाणी पर नियंत्रण रखें। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो आज आपके व्यापार में कुछ नए बदलावों का भी योग बन रहा है। यह परिवर्तन आगे चलकर आपको लाभ द‍िलाएंगे। आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है।

आपने Rashifal 17 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 11 अक्टूबर से शनि हो रहें हैं मार्गी, इन 3 राशियों को मिलेगा शनि की पीड़ा से छुटकारा…

Back to top button