अध्यात्म

11 अक्टूबर से शनि हो रहें हैं मार्गी, इन 3 राशियों को मिलेगा शनि की पीड़ा से छुटकारा…

अक्टूबर महीने में शनि की पीड़ा से मुक्त रहेंगे इन राशियों के जातक और धन की आवक रहेगी बेहतर

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक शनिदेव को “न्याय का देवता” कहा जाता है। जो सभी को कर्मों के अनुसार फ़ल प्रदान करते हैं। इतना ही नहीं कहा यह भी जाता है कि शनि वैदिक मान्यताओं के अनुसार सबसे क्रूर भी होते हैं और इन्हें नौ ग्रहों में न्यायाधीश की भूमिका मिली हुई है। हिन्दू धर्मशास्त्रों के अनुसार शनि की कुदृष्टि जिस पर पड़ जाएं उसका हर तरफ़ से अनर्थ ही होता है, वहीं जिसपर शनिदेव प्रसन्न हो जाएं वह हर प्रकार से समृद्धि के रास्ते पर आ जाता है।

ShaniDev

बता दें कि शनि 11 अक्टूबर को वक्री अवस्था से मार्गी होंगे। मार्गी यानी शनि इस दौरान सीधी चाल शुरू करेंगे। जी हां अभी शनि उल्टी चाल चल रहे हैं, लेकिन 11 अक्टूबर से वह सीधी चाल चलेंगे। जिस कारण शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या से पीड़ित राशियों को कुछ राहत मिलने के आसार रहेंगे। गौरतलब हो कि अक्टूबर में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा। जिसका प्रभाव सभी 12 राशियो पर पड़ेगा। 2 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर, कन्या राशि में बुध, 22 अक्टूबर को तुला राशि में मंगल और 17 अक्टूबर को तुला राशि में सूर्य गोचर करेंगे। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति शनि दशा से पीड़ित राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकती है। तो आइए ऐसे में बताते हैं कि शनि के मार्गी होने से किन राशियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ने वाला है।

मिथुन राशि…

इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चल रही है। शनि की उल्टी चाल के दौरान आपके कष्ट बढ़ गए थे। जिससे राहत आपको शनि के मार्गी होने से मिल जाएगी। जी हां 11 अक्टूबर से शनि अपनी सीधी चाल शुरू कर देंगे। अक्टूबर महीने में अन्य ग्रहों की स्थिति भी आपके पक्ष में होगी। ऐसे में आपको इस दौरान मानसिक शांति मिलेगी। आय की दृष्टि से महीने की शुरुआत उत्तम होगी और धनागमन होता रहेगा। साथ ही साथ आय के नए स्रोत बनेंगे। बैंक बैलेंस बढ़ने की संभावना है। यदि आपने कोई ऋण लिया हो, तो इस दौरान आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। धन के निवेश से भी लाभ मिलेगा।

धनु राशि…

इस राशि के जातकों पर शनि साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है। जी हां बता दें कि जिसे अस्त चरण भी कहते हैं। शनि के मार्गी होने से आपको शनि पीड़ा से कुछ राहत मिलेगी। अक्टूबर में ग्रहों की स्थिति भी आपके पक्ष में दिखाई दे रही है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय के नियमित स्रोतों से अच्छी आमदनी प्राप्त हो सकती है। आपकी आमदनी बढ़ेगी। जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें धन-लाभ होने के आसार रहेंगे। मेहनत के अनुसार लाभ प्राप्त होगा। वहीं वाहन खरीदारी की योजना भी बना सकते हैं।

तुला राशि…

बता दें कि इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चल रही है। शनि के मार्गी होने से आपको शनि पीड़ा से राहत मिलने की संभावना है। अक्टूबर माह आपके करियर के दृष्टिकोण से अच्छा रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। करियर में सफलता पाने के लिए आप काफी मेहनत करेंगे। वहीं जो लोग कारोबार के क्षेत्र से जुड़ें हैं उनके लिए भी ये समय काफी अच्छा रहेगा। 11 अक्टूबर के बाद से आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार देखने को मिलेगा। नौकरी संबंधी सभी बाधाएं समाप्त होंगी और लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा आपके कारोबार का विस्तार हो सकता है।

Back to top button