विशेष

दिलचस्प है गौरी और हितेन की लव स्टोरी, पहली बीवी को तलाक देने के बाद थामा था गौरी का हाथ

जब भी गौरी प्रधान और हितेन तेजवानी का नाम आता है तो सबसे पहले क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल ही ज़हन में आता है। दोनों ने सीरियल में एक साथ काम किया और अब एक साथ जिंदगी बिता रहे हैं। आज गौरी प्रधान का जन्मदिन है उनकी और जितेन की जोड़ी टीवी सीरियल इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक है। इसीलिए आज हम इस खूबसूरत कपल की जिंदगी के कुछ रोमांचक किस्से आपको बताते हैं।

gauri pradhan

गौरी और हितेंद्र दोनों ही अलग-अलग प्रोफेशन में थे गोरी को एक तरफ मॉडल बनना था तो हितेन शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे। हितेन पहले से इंडस्ट्री में काम कर रहे थे जबकि उनकी होने वाली पत्नी गौरी भी मॉडलिंग के बाद टीवी इंडस्ट्री में एंट्री ले चुकी थी। दोनों की मुलाकात सबसे पहले एयरपोर्ट पर हुई। दोनों एक दूसरे से इतने अनजान थे कि वो एक ही शूट पर जा रहे हैं यह बात उन्हें हैदराबाद में लोकेशन पर पहुंचने के बाद पता चली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauri (@gpradhan)

गौरी को सबसे पहले दूरदर्शन पर एक सीरियल नूरजहां मिला था इसी से उन्होंने काम की शुरुआत की थी। उन्हें पहचान मिली कुटुंब सीरियल से यह सीरियल इतना फेमस हुआ कि इसका दूसरा सीजन भी बनाया गया। इस डेली सोप के बाद गौरी को घर-घर में जाना जाने लगा था। इस सीरियल में भी हितेंद्र उनके साथ काम किया लेकिन उन्हें पहचान मिली क्योंकि सास भी कभी बहू थी से। इसमें उन्होंने करण विरानी का रोल प्ले किया था।

gauri pradhan

कई सीरियल्स में काम करने के बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी लेकिन फिर भी बातचीत नहीं ज्यादा नहीं थी। एक बार हितेन के बीमार हो जाने पर गौरी ने उनका काफी ख्याल रखा, बाद में दोनों की नजदीकियां बढ़ी और रिश्ता प्यार में बदल गया। हालांकि हितेंद्र पहले से शादीशुदा थे लेकिन उनकी शादी केवल 11 महीने ही चली थी वो कहते हैं कि उनकी शादी टूटने की वजह कोई और नहीं बल्कि वह खुद है।

Hiten Tejwani wife

बरहाल उनका यह रिश्ता काफी लंबा चला और अब इस कपल को साथ रहते हुए 20 साल से भी ज्यादा हो चुके हैं। दोनों ने 2006 में डांस रियलिटी शो नच बलिए में साथ‌ में हिस्सा लिया था। हितेंद्र बिग बॉस 12 में भी नजर आ चुके हैं इसमें उन्होंने बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था और वह सबके पसंदीदा सदस्य थे।

हितेन और गौरी ने साल लंबे रिलेशनशिप के बाद साल 2004 में शादी की थी। उनके दो जुड़वां बच्चे हैं जिनका नाम निवान और कात्या है। हितेन कईं फिल्मों में भी काम कर चुके हैं उन्हें आखिरी बार सांसे में देखा गया था। इसके अलावा वो सीरियल्स में गेस्ट अपीरियंस देते रहते हैं जबकि गौरी लंबे समय से स्क्रीन से दूर है।

Back to top button