बॉलीवुड

4 बच्चों के पिता होने के कारण इस बात से डरने लगे हैं सैफ अली खान, 2 बार कर चुके हैं शादी

इस सप्ताह में मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में मेहमान के रूप में हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान पहुंचेंगे. बता दें कि वे अपनी आगामी फिल्म भूत पुलिस ‘भूत पुलिस’ (Bhoot Police) के प्रमोशन के लिए कपिल के शो पर आ रहे हैं. इस दौरान उनके साथ उनके साथ उनकी को-स्टार जैकलीन फर्नांडीज और यामी गौतम भी पहुंचेंगी. इससे पहले शो के प्रोमो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

saif yami and jacqueline kapil sharma show

बता दें कि, अभिनेत्री यामी गौतम की शादी कुछ महीनों पहले ही हुई है. उन्होंने फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के निर्देशक आदित्य धर संग दूसरे लॉक डाउन के दौरान चोरी-छिपे शादी कर ली थी. शो पर आई यामी को कपिल इस दौरान शादी के लिए बधाई भी देते हैं और इसी दौरान शादी पर बात छिड़ जाती है. जहां शादी को लेकर सैफ अली की प्रतिक्रिया देखने लायक रहती है.

yami gautam in mother saree

कपिल यामी गौतम से सवाल करते हैं कि उनकी शादी में सिर्फ 20 ही लोग आए थे या फिर जहां 20 लोग खड़े थे वहां आपने शादी कर ली? जवाब में यामी कहती है कि, ‘मेरी नानी ने कोरोना के चलते प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा था.’ तभी बीच में सैफ अली कहने लगते हैं कि मैंने और करीना ने भी ऐसा ही कुछ प्लान किया था.

yami gautam in mother saree

सैफ ने आगे कहा कि, हमने डिसाइड किया था कि हम लोग भी कुछ खास लोगों को ही बुलाएंगे. लेक‍िन कपूर फैमिली जो है, उसमें 200 लोग तो हैं ही. सैफ की यह बात सुनते ही सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगते हैं. आगे अभिनेता कहते हैं कि, मुझे बहुत डर लगता है महंगी शाद‍ियों से. इस पर अर्चना पूर्ण सिंह पूछती हैं क्यों? जवाब में सैफ कहते हैं मेरे तो 4-4 बच्चे हैं, इसलिए मुझे बहुत डर लग रहा है. ऐसे में एक बार सभी लोग फिर जोर-जोर से ठहाके लगाते हैं.

saif ali khan kareena kapoor

गौरतलब है कि सैफ अली खान की पहली शादी साल 1991 में दिग्गज़ अदाकारा अमृता सिंह से हुई थी. महज 20 साल की उम्र में सैफ ने खुद से 12 साल बड़ी 32 वर्षीय अमृता सिंह से शादी कर ली थी. हालांकि दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चल सका. साल 2004 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था. 13 सालों के बाद दोनों का रिश्ता तलाक के साथ ख़त्म हुआ था. दोनों के दो बच्चे हुए. जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं.

अमृता से तलाक के कई सालों बाद तक सैफ अली खान अकेले ही रहे. वहीं आगे जाकर उनका दिल आया खुद से 10 साल छोटी हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा करीना कपूर पर. दोनों के बीच नजदीकियां फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग करीब पांच सालों तक चला था. इसके बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थी. साल 2016 में कपल का बेटा तैमूर अली खान हुआ वहीं साल 2021 में करीना ने दूसरे बेटे जेह को जन्म दिया.

saif ali khan kareena

करीना ने अपनी और सैफ की प्रेम कहने पर बात करते हुए एक साक्षात्कार में बताया था कि दोनों घर से भागकर शादी करने के मूड में थे. इसका खुलासा अभिनेत्री ने साल 2013 में वोग इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में किया था. बकौल करीना हम अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे. यहां तक कि हमने अपनी फैमिली को धमकी तक दे डाली थी यदि हमारी शादी मीडिया का सर्कस बनी तो हम घर से भाग जाएंगे. बता दें कि नवंबर में सैफ और करीना ने कोर्ट मैरिज की थी.

saif ali khan kareena

करीना ने बताया था कि सैफ अली खान और उनमें से रिश्ते के लिए पहल खुद करीना ने ही की थी. करीना के मुताबिक़ मैं ही थी, जिसने सारे सही बटनों को पुश किया. सैफ वास्तव में एक ऐसे शख्स हैं, जो ऐसा कभी नहीं करेंगे. वो कभी भी पहला कदम नहीं बढ़ाएंगे. वो उस मायने में काफी अलग और कंट्रोल्ड हैं.

Back to top button