बॉलीवुड

शराब से कोसों दूर रहते हैं अक्षय-अमिताभ सहित ये 8 सितारें, बिना नशे के जीते हैं शानदार ज़िंदगी

हिंदी सिनेमा के कलाकारों के बारे में जानने के लिए हमेशा से ही उनके फैंस उत्साहित रहे हैं. प्रशंसक अपने पसंदीदा फ़िल्मी कलाकारों के बारे में अधिक से अधिक जानने की चाह रखते हैं. अक्सर बॉलीवुड सितारों की पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही निजी ज़िंदगी भी खूब सुर्ख़ियों में रहती है. ऐसे में आइए आज हम आपको हिंदी सिनेमा के 8 ऐसे स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनका शराब से दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है. वे नशे की दुनिया से दूर ही रहना पसंद करते हैं और एक शानदार जीवन जीते हैं.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)…

सदी के महानायक, एंग्री यंगमैन, शहंशाह, बिग बी जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दुनियाभर में करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है. शराब तो दूर अमिताभ बच्चन स्मोकिंग भी नहीं करते हैं. इतना ही नहीं वे नॉन वेज भी नहीं खाते हैं और वे शाकाहारी खाना पसंद करते हैं.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)…

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का नाम इस सूची में होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है. अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के सबसे सफल, चर्चित, लोकप्रिय, अनुशासित और महंगे स्टार्स में से एक हैं. अक्षय कुमार 54 वर्ष की उम्र में भी काफी फिट बने हुए हैं, इसकी एक बड़ी वजह उनका सही खान-पान और एक शानदार दिनचर्या भी है. वे शराब का सेवन नहीं करते हैं और बॉलीवुड की लेट नाइट पार्टियों में जाने का भी अक्षय को कोई शौक नहीं है. फिल्मों में चाहे अक्षय ने शराब पी हो हालांकि असल जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं है.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)…

shilpa shetty

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे हिट अभिनेत्री में से एक के साथ ही सबसे फिट अभिनेत्री के रूप में भी होती है. 45 साल की उम्र को पार कर चुकी शिल्पा आज भी 25 साल की लड़की की तरह बहुत जवान और खूबसूरत नज़र आती है. इसका एक बड़ा कारण उनका खान-पान ही माना जाएगा. बता दें कि शिल्पा शेट्टी भी शराब को हाथ तक नहीं लगाती हैं.

जॉन अब्राहम (John Abraham)…

जॉन अब्राहम (John Abraham) ने दर्शकों को अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी दमदार बॉडी से भी खूब दीवाना बनाया है. वे हिंदी सिनेमा के फिट एक्टर्स में से एक हैं. जॉन के बारे में भी यह कहा जाता है कि वे भी शराब से दूर ही रहते हैं. वे फिटनेस पर अधिक ध्यान देने के चलते शराब को हाथ तक नहीं लगाते हैं.

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)…

sonakshi sinha

इस सूची में जानी-मानी अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) का नाम भी शामिल है. सोनाक्षी बीते करीब 11 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं. वे एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ ही बेहद ख़ूबसूरत भी हैं. सोनाक्षी कुछ दिनों पहले अपना कई किलो वजन घटाने के चलते खूब सुर्ख़ियों में रही थी. उन्होंने अब अपने शरीर पर ध्यान देते हुए कसरत करना शुरू किया है और वे काफी फिट हो गई है. सोनाक्षी भी ऊपर बताए गए कलाकारों की तरह शराब से दूर ही रहती है.

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)…

parineeti chopra

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ ही काफी खूबसूरत भी है. कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रह चुकी परिणीति भी शराब से कोसों दूर ही रहती हैं.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)…

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज के समय की सबसे लोकप्रिय और चर्चित अदाकारा हैं. वहीं वे काफी फिट भी हैं. कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी दीपिका भी शराब के नशे से दूर ही रहती हैं.

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra)…

Sidharth Malhotra

इन दिनों अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) फिल्म ‘शेरशाह’ से ख़ूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित इस फिल्म में सिद्धार्थ विक्रम बत्रा के रोल में हैं. बताया जाता है कि सिद्धार्थ मल्होत्रा भी शराब का सेवन नहीं करते हैं.

Back to top button