बॉलीवुड

पान-मसाला का विज्ञापन कर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, यूज़र्स कह रहे आप तो शर्म कीजिए, रणवीर तो ऐसा..

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फ़िर से सुर्खियों में हैं। जी हां इस बार उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है। जिसकी वज़ह से उन्हें ट्रोल होना पड़ रहा है। बता दें कि अमिताभ बच्चन का एक नया विज्ञापन उनके फैंस को इतना नागवार गुजरा है कि अब वो आलोचनाओं में घिर गए है।

Amitabh Bachachan

गौरतलब हो कि हाल ही में अमिताभ बच्चन ने रणवीर सिंह के साथ मिलकर पान मसाला, ‘कमला पसंद’ का एक विज्ञापन शूट किया है। जिसको लेकर अब यूजर्स उनकी आलोचना कर रहे हैं और लोग कह रहे हैं कि उन्हें ऐसी क्या जरूरत आ गई जो वो पान मसाला को प्रमोट करने लगे।

Amitabh Bachachan

बता दें कि विज्ञापन में अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह कमला पसंद के स्वाद को अनोखा बताते हुए उसका सेवन करते दिख रहे हैं। वहीं इस विज्ञापन पर यूजर्स नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं। जी हां हरीश चाड नाम के एक यूजर ने इस पर लिखा कि, “मैं तो शॉक रह गया जब मैंने कमला पसंद के विज्ञापन में अमिताभ जी को देखा।” वैसे हरीश चाड कोई एकलौता व्यक्ति नही जो अमिताभ के इस कदम की आलोचना कर रहें हो, बल्कि बड़ी संख्या में नेटीजन्स अमिताभ के इस विज्ञापन को लेकर उन्हें खरी-खोटी सुना रहें हैं।

Amitabh Bachachan

दीपक मौर्य नाम के एक यूजर ने अमिताभ बच्चन द्वारा कमला पसंद का विज्ञापन किए जाने पर लिखा, “अमिताभ सर, आपको पैसों की दिक्कत है क्या जो आप गुटखा बेच रहे हैं?” महातम सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि, “सदी के महानायक हैं, पैसों के लिए कुछ भी।” इसके अलावा अक्षय शुक्ला नाम के एक यूजर लिखते हैं कि, “अब ये टाइम आ गया अमिताभ जी का, जो पहले ऐसे विज्ञापन नहीं करते थे, वो भी करना पड़ रहा है।”

वहीं कृति नामक एक यूजर ने लिखा, “अमिताभ बच्चन जी, कमला पसंद का ये विज्ञापन देखकर बड़ी निराशा हुई। आप जैसे स्टार्स पान मसाला के खिलाफ जागरूकता फैलाने के बजाए लोगों को इसे खाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कम से कम आप तो ये नहीं करते।” अमित कुमार नाम के एक यूजर ने भी अमिताभ बच्चन के इस कदम पर खेद जताया और लिखा कि, “आपसे ये उम्मीद नहीं थी।”

बता दें कि ऐसे ट्वीट करने वालो की संख्या काफ़ी अधिक है। जो अमिताभ के इस कदम से काफ़ी नाराज़ नजऱ आ रहें हैं। वैसे नाराज़ होना स्वाभाविक भी है, क्योंकि जो लोग इन सुपरस्टार में अपना रोल मॉडल ढूढ़ते हैं। अगर वे ही ऐसा कदम उठाएंगे फिर इसका समाज में विपरीत प्रभाव तो पड़ेगा ही। वहीं एक अन्य यूजर रोहित अरोड़ा ने लिखा कि, “ऐसी अस्वास्थ्यकर चीजों को प्रमोट करना बंद कीजिए।

” अर्पिता मिश्रा नाम के एक अन्य यूजर लिखते हैं, “अमिताभ सर, आपको क्या जरूरत पड़ गई पान मसाला का विज्ञापन करने की। आप करोड़ों लोगों के लिए एक उदाहरण हैं, लोग आपसे प्रेरित होते हैं। लेकिन आप पान मसाला को प्रमोट कर समाज को एक गलत संदेश दे रहे हैं।” ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो बिग-बी पान मसाला का विज्ञापन करके ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि अमिताभ बच्चन इस पूरे मामले पर क्या रिएक्ट करते है।

आख़िर में बात अमिताभ बच्चन के करियर की करें। तो भारतीय फिल्म अभिनेता, टीवी एंकर और फिल्म निर्माता हैं अमिताभ बच्चन। जिनका मुख्य रुप से बॉलीवुड से नाता है। इनका जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहबाद में हुआ था और अमिताभ बच्चन पांच दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं इस दौरान ये 190 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह भी कहा जाता है और अमिताभ बच्चन को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रभावशाली एक्टर भी कहा जाता है।

Amitabh Bachachan

Back to top button