राशिफल

Rashifal 14 September: आज 4 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, मिलेंगी शानदार उपलब्धियां

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 14 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 14 September 2021

Hanuman

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको परिवार के जनों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। अगर नये काम को शुरू करें तो आगे चलकर आपको फायदा होगा। विवाहित लोग जीवनसाथी से बहस करने से बचें। दुश्मन आपसे दोस्ती करने के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। आर्थिक मामले में कुछ बेहतर उपलब्धियां आपके हिस्से में आ सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपका पराक्रम व साहस खूब बढ़ा रहेगा। अपनी नई एवं आधुनिक विचारधारा के साथ व्यापार के लिए कई बड़े फैसले ले सकते हैं, जो सफल होंगे। निजी रिश्तों में दिखावा न करें। लोगों द्वारा आपको बताई गई कमियों को निगेटिव लेने की बजाए शांति से समझें और खुद में सुधार लाएं। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। आज आप अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप गुस्से से बचने के लिए तुलसी जी को पानी दें और अच्छा संगीत सुनें। पहले से बनायी हुई योजनायें पूरी हो जाएगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। बच्चों की सफलता से खुद को गौरवान्वित महसूस करेगें। आर्थिक तंगी के चलते कर्ज लेना पड़ सकता है। ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बेहतर लाभ का योग है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। मित्रों का सहयोग रहेगा। किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। जो आपकी निजी समस्याओं को दूर कने में मदद कर सकता है। अगर पहले किसी रिश्तेदार से अनबन हुई है तो रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। आप और आपके दोस्त इस दिन को तो हमेशा याद रखेंगे। आपके विचारों को सराहना मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को खुशखबरी मिलेगी। आपकी पहचान बनेगी और धन प्राप्ति का रास्ता मिलेगा। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पठन-पाठन व लेखन के काम में मन लगेगा। काम को लेकर काफी उत्साह बना रहेगा। पुराने दोस्तों से मिलने का संयोग बन सकता है। आज दिन कुछ अधिक व्‍यस्‍त रहने की वजह से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आपके काम के लिए सराहा जाएगा, इससे आपको बहुत खुशी होगी। आपको कोई इनाम भी मिल सकता है। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका प्रेम संबंध एक नया मोड़ ले सकता है। जल्दबाजी में निवेश न करें। भाग्य का आपका साथ देने के लिए तत्पर है। किए गए काम के अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरीपेशा को सीनियर्स से सम्मान मिलेगा। विचारों में बढ़ोत्तरी होगी और ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नही तो नुकसान हो सकता हैं। जरा सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है। जरूरी कार्य के न होने से मन अशांत रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा घर-परिवार की स्थिति सामान्य रहेगी। पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है। आज आपका झुकाव आध्‍यात्‍म की ओर बढ़ेगा। आज नौकरी के क्षेत्र में या फिर व्‍यापार में भी आपकी प्रगति हो सकती है। बहस और किसी भी प्रकार के टकराव से बचें। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। अपनी वाणी में मधुरता लाए। कार्य स्थल पर मनचाहा वातावरण मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पुराना पैसा आपको मिल सकता है। नई योजनाएं आपके सामने आ सकती हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रमाद न करें। व्यवसाय ठीक चलेगा। दिन की शुरुआत नई उर्जा के साथ होगी। सोचे कार्य समय पर न होने से मन खिन्न रहेगा। आपसी सहमती से कार्य आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। कोई नई बात भी आप सीख सकते हैं। व्यापार विस्तार में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जरूरी कामकाज पूरे हो सकते हैं। आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें। परिवार के लोग आपका साथ देंगे और आपकी हर बात को समझेंगे। आज के दिन आपको समाज में भी सम्‍मान मिलेगा और प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। धन संपत्ति के मामले में आपको लाभ होगा। ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। मन में कई विचार चल रहे हैं, उनको धीरे धीरे पूरा करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी भी तरह का निवेश ना करें वरना आपको नुकसान हो सकता है। अगर पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए दिन बढ़िया है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। शत्रु शांत रहेंगे। सही समय पर आपको मदद मिल सकती है। अपनी निजी जिन्दगी में दूसरो को प्रवेश न दें। अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। कुछ मामलों में आप काफी राहत महसूस करेंगे। किसी के प्रति आपके मन में आकर्षण की भावना बढ़ सकती है। आज का दिन व्‍यस्‍त जरूर रहेगा, लेकिन साथ ही प्रसन्‍नता भी रहेगी। कोई भी नया काम सावधानी के साथ करें। छुट्टी मनाने या कहीं घूमने का मन भी हो सकता है। कोई बड़ा फायदा हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही व्यापरिक समस्या का समाधान होगा।

आपने Rashifal 14 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणपती बप्पा सपने में आ जाए तो इसका क्या मतलब होता है? जाने गणेशजी से जुड़े सपनों का अर्थ

Back to top button