विशेष

260 करोड़ के प्राइवेट जेट में सफ़र करते हैं धोनी, जानें क्या है सचिन-विराट के जेट्स की कीमत

दुनियाभर में फ़िल्मी सितारों की तरह ही क्रिकेटर्स को भी काफी प्यार और मान-सम्मान भी मिलता है. फुटबॉल के बाद क्रिकेट दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है और फ़िल्मी सितारों की तरह ही क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए भी फैंस बेताब रहते हैं और उन्हें पैसे खर्च कर स्टेडियमों में देखने के लिए जाते हैं. क्रिकेटर्स को चाहने वालों की संख्या भी फिल्म स्टार्स की तरह लाखों-करोड़ों में होती है.

बात भारत की करें तो भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों की गजब की दीवानगी देखने को मिलती है. क्रिकेट को हिन्दुस्तान में धर्म की तरह देखा जाता है और क्रिकेट में यहां लोग किसी उत्सव की तरह ही रुचि भी लेते हैं. वहीं भारत के क्रिकेटर्स भी दुनियाभर में मशहूर हैं. इनमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, भारत को साल 1983 में पहला विश्वकप दिलाने वाले कपिल देव, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से तो पूरी दुनिया अच्छे से वाकिफ हैं.

वहीं आपको बता दें कि ये चारों ही महान क्रिकेटर अपने खेल के साथ अपनी रईसी में भी आगे रहे हैं. बता दें कि इन सभी के पास अपने खुद के प्राइवेट जेट्स है जिनकी कीमत अरबों में है. तो चलिए एक नजर इनके प्राइवेट जेट्स की कीमतों पर डालते हैं.

विराट कोहली…

यह नाम तो क्रिकेट की दुनिया में एक दशक से गूंज रहा है और आगे भी सालों तक गूंजता रहेगा. विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और पूरी दुनिया में विराट का नाम हैं. वे किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने खेल से तो उन्होंने फैंस के साथ ही दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों को मुरीद बनाया ही है वहीं वे कमाई और रईसी के मामले में भी अपने आस-पास किसी को भटकने नहीं देते हैं. जानकारी के मुताबिक़, विराट कोहली 125 करोड़ रूपये की कीमत वाले प्राइवेट जेट में सफ़र करते हैं. जानकारी के मुताबिक विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के पास Cessna 680 Citation सॉवरेन जेट है.

महेंद्र सिंह धोनी…

महेंद्र सिंह धोनी भारत के सब सफ़लतम कप्तानों और विकेटकीपर्स में गिने जाते हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने साल 2007 का पहला ही टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था वहीं फिर इसके बाद साल 2011 में उन्होंने 28 सालों के बाद भारत को विश्व विजयी बनाया था. महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के रईस क्रिकेटर्स में होती है. उनके प्राइवेट जेट की बात करें तो महेंद्र के पास जो जेट है उसकी कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 260 करोड़ रूपये है.

सचिन तेंदुलकर…

sachin tendulkar

जब भी क्रिकेट की बात होती है सचिन तेंदुलकर का नाम तो आता ही आता है. महज 16 साल की छोटी उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले सचिन तेंदुलकर आगे चलकर ‘क्रिकेट के भगवान’ कहलाए. इससे बड़ी उपलब्धि भला किसी क्रिकेटर के लिए क्या होगी. मास्टर-ब्लास्टर के नाम से भी पूरी दुनिया में मशहूर सचिन ने ख़ूब शोहरत के साथ ही ख़ूब दौलत भी अर्जित की है. बेहद आलीशान जीवन जीने वाले सचिन तेंदुलकर के पास भी खुद का प्राइवेट जेट है. उनके जेट की कीमत भी मीडिया रिपोर्ट्स में 260 करोड़ रुपये बताई गई है. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता है.

कपिल देव…

बताया जाता है कि भारत के पूर्व महान क्रिकेटर कपिल देव के पास भी खुद का प्राइवेट जेट है हालांकि उनके जेट की कीमत को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Back to top button