दिलचस्प

स्विमिंग पूल में अश्लील हरकत करने वाले DSP और कांस्टेबल की लव स्टोरी, जानिए कैसे आए करीब

राजस्थान में ब्यावर के डीएसपी हीरालाल सैनी और महिला कॉन्स्टेबल के स्विमिंग पूल में अश्लील हरकत करते हुए वायरल वीडियो से पुलिस महकमे में अभी भी गहमागहमी का माहौल है। दोनों को सस्पेंड कर मामले की जांच की चल रही है रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के बीच 5 साल से संबंध थे। देर रात ही पुलिस की एसओजी टीम ने उदयपुर के अनंता रिसोर्ट से दोनों को गिरफ्तार भी किया है, पुलिस शाम तक इस मामले में बड़े खुलासे कर सकती है। आइए में हम आपको बताते हैं कि दोनों कब मिले और इनके बीच नजदीकियां कैसे बढ़ी।

निलंबित डीएसपी हीरालाल सैनी अभी अजमेर के ब्यावर में पदस्थ था जबकि महिला कॉन्स्टेबल जयपुर कमिश्नरेट में थी। फिलहाल भले ही दोनों अलग-अलग जगह पोस्टेड हो लेकिन एक समय पर दोनों ही जयपुर कमिश्नरेट में थे वहीं पर इन दोनों की नजदीकियां बढ़ी। सैनी जयपुर कमिश्नरेट और जयपुर ग्रामीण में थाना अधिकारी की पोस्ट पर तैनात था। उसकी अच्छी राजनीतिक पकड़ और सीएमओ से सीधे संपर्क के चलते महिला कॉन्स्टेबल उसके संपर्क में आई। हीरालाल महिलाओं के तबादले या अन्य काम करवा कर उनसे नजदीकियां बढ़ा लेता था।

हीरालाल सैनी राजस्थान के झुंझुनू का रहने वाला है वह लंबे समय से जयपुर में गौरव टावर के अपने फ्लेट में रह रहा है। जबकि महिला कॉन्स्टेबल नागौर जिले की रहने वाली है और जयपुर कमिश्नरेट में पदस्थ है। 2001 में शादी के बाद 2008 में ही राजस्थान पुलिस में उसकी कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुई थी।

सीएमओ तक थी सैनी की पहुंच

ब्यावर में डीएसपी बनने से पहले वो अजमेर में जीआरपी थाना अधिकारी के रूप में कार्यरत था। यहीं से पदोन्नति होने के बाद उसे आरपीएस का दर्जा मिला था और पहली बार ब्यावर में डीएसपी के पद पर पोस्टिंग हुई थी। 3 साल से ब्यावर में पदस्थ होने के बाद जब उसका ट्रांसफर हुआ तो सीएमओ में पकड़ होने के चलते उसने अपना ट्रांसफर रुकवा दिया था।

ये था मामला

कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें डीएसपी और कॉन्स्टेबल स्विमिंग पूल में अश्लील संबंध बनाते हुए नजर आ रहे हैं। इसी वीडियो में कॉन्स्टेबल का 6 साल का बेटा भी सामने दिख रहा है, डीएसपी ने उसे भी अश्लील इशारे किए थे। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि डीएसपी नशे में धुत था और महिला कॉन्स्टेबल भी बार-बार कैमरे की तरफ देख रही थी। बच्चे से अश्लील हरकत करने के मामले में राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने इसे गंभीर श्रेणी का मामला बताते हुए नागौर पुलिस अधीक्षक से 3 दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है।

पति ने दर्ज कराया केस

कॉन्स्टेबल के पति ने लोकल थाने में केस दर्ज कराया था जिसके बाद डीजीपी अजय राठौड़ ने स्वयं संज्ञान लेते हुए दोनों अधिकारियों को निलंबित कर इसकी जांच शुरू करवाई थी। ‌महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी ने अश्लील वीडियो अपने स्टेटस पर डाला था जिसके बाद उसे उनके संबंध के बारे में पता चला।

चार पुलिस अफसर भी सस्पेंड

अश्लील वीडियो की गाज चार अन्य अफसरों पर भी पड़ी है जिन्हें सस्पेंड किया गया हैं इसमें जयपुर के झोटवाड़ा एसपी हरिशंकर शर्मा कुचामन, सीओ मोटाराम बेनीवाल, कालवाड़ थाना अधिकारी गुर्जर सैनी और चितावा थाना प्रभारी ओम प्रकाश मीणा शामिल है इन चारों पर इस मामले को दबाने का आरोप है।

Back to top button