बॉलीवुड

दिल का दौरा पड़ने से इन 10 बॉलीवुड स्टार्स का हुआ निधन , 2 कलाकार तो नींद में ही चल बसे थे

हार्ट अटैक बनी इन 10 स्टार्स की मौत की वजह, कोई 44 तो कोई 40 की उम्र में छोड़ गया दुनिया

बीते दिनों टीवी इंडस्ट्री को उस समय बहुत बड़ा झटका लगा था जब छोटे पर्दे के बेहद मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था. महज 40 साल की कम उम्र में ही वे हम सभी को छोड़कर चले गए थे.

sidharth shukla

बता दें कि अभिनेता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में भी मौत का कारण हार्ट अटैक को ही बताया गया था. हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले और भी कई सितारें ऐसे रहे हैं जिनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी. आइए आज आपको ऐसे ही 9 सितारों के बारे में बताते हैं…

राज कौशल…

raj kaushal mandira bedi

कुछ सप्ताह पहले ही राज इस दुनिया को छोड़कर गए हैं. बता दें कि राज एक निर्माता और निर्देशक थे. वहीं वे अभिनेत्री मंदिर बेदी के पति थे. इस साल 30 जून को हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया था. इस दौरान उनकी उम्र महज 49 साल थी. बता दें कि अस्पताल ले जाने के दौरान बीच में ही राज की मौत हो गई थी.

राजीव कपूर…

rajiv kapoor

राजीव कपूर दिग्गज़ निर्माता-निर्देशक और अभिनेता रहे राज कपूर के बेटे एवं ऋषि कपूर-रणधीर कपूर के छोटे भाई थे. महज 58 साल की उम्र में इसी साल की शुरुआत में राजीव का निधन हो गया था. बता दें कि राजीव का निधन हार्ट अटैक के चलते हुआ था. 9 फरवरी 2021 को मुंबई में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

सरोज खान…

Saroj Khan

सरोज खान हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे मशहूर कोरियोग्राफर में से एक रही हैं. बीते वर्ष सरोज खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 71 साल की उम्र में सरोज का दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया था. 3 जुलाई 2020 को उन्होंने अंतिम सांस ली.

रीमा लागू…

reema lagoo

अब बात करते हैं मशहूर अदाकारा रही रीमा लागू की. हिंदी फिल्मों में रीमा को मां के किरदार से ख़ूब लोकप्रियता हासिल हुई थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा के साथ ही छोटे पर्दे पर भी काम किया था. वे करीब 4 साल पहले दुनिया छोड़ चुकी हैं. उनकी मौत का कारण भी दिल का दौरा ही थी. रीमा ने 18 मई 2017 को अंतिम सांस ली थी.

इंदर कुमार…

inder kumar

इंदर कुमार हिंदी सिनेमा एक एक चर्चित अभिनेता रहे हैं. उनका करियर अच्छा चल रहा था हालांकि साल 2011 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वे उड़ते हीलीकॉप्टर से सीधे जमीन पर गिर पड़े थे. ऐसे में उनका करियर खतरे में पड़ गया था. उनके शरीर ने उनका साथ देना बंद कर दिया था और महज 44 साल की उम्र में उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था. 4 जुलाई 2017 को वे हम सभी को छोड़कर चले गए थे.

ओम पुरी…

om puri

ओम पुरी हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता थे. वे दशकों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे थे और उन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत रखा था. हालांकि महज 66 साल की उम्र में ओम पुरी का निधन हो गया था. वे अपने घर में संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे. 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हार्ट अटैक आया था और वे दुनिया से चल बसे.

संजीव कुमार…

sanjeev kumar

संजीव कुमार को फिल्म ‘शोले’ में निभाए गए ठाकुर के किरदार से बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. महज 48 साल की उम्र में संजीव हम सभी को छोड़कर चले गए थे. बता दें कि 6 नवंबर 1985 को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और वे करोड़ों फैंस का दिल तोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए चले गए थे.

विनोद मेहरा…

vinod mehra

अभिनता विनोद मेहरा ने हिंदी सिनेमा की ढेरों फिल्मों में काम किया था हालांकि उन्हें कोई बड़ी पहचान नसीब नहीं हुई. महज 45 साल की उम्र में ही विनोद मेहरा का निधन हो गया था. विनोद ने 30 अक्टूबर 1990 को मुंबई में अंतिम सांस ली थी.

किशोर कुमार…

kishore kumar

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और गायक रहे किशोर कुमार का नाम भी इस सूची में शामिल है. अपने हर एक अंदाज से किशोर दा दर्शकों का दिल जीत लिया करते थे. छोटी उम्र में उनका 13 अक्टूबर 1987 हो निधन गया था.

Back to top button