बॉलीवुड

फ़िल्म इंडस्ट्री में आने के बाद रोज़ रोती थी रेखा, बॉलीवुड को कहा था जंगल, जानें वजह

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा ने अपने हुस्न और अदाकारी से लाखों दिलों को जीता। जी हां रेखा बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री रही हैं। जिन्हें हर उम्र के लोग उन्हें पसंद करते हैं। इतना ही नहीं मशहूर एक्ट्रेस रेखा ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

rekha

रेखा ने फिल्म ‘दो शिकारी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आईं। लेकिन रेखा से जुड़ा एक तथ्य ऐसा है, जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता होगा। जी हां इतना ही नहीं यह बात रेखा के कई चाहने वालों के दिल भी तोड़ सकती है। तो आइए जानते हैं कि आख़िर वह बात कौन सी है।

rekha

rekha

बता दें कि रेखा ने एक बार अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। लेकिन मां के कारण उन्हें एक्टिंग में कदम रखना पड़ा था। जी हां मां के कहे मुताबिक उन्होंने सिनेमा में तो कदम रख दिया था, लेकिन यहां उनके साथ ऐसा सुलूक होता था कि वह रोजाना रोते हुए अपनी रात गुजारती थीं।

rekha

गौरतलब हो कि रेखा से जुड़ी इस बात का खुलासा अन्नू कपूर ने बिग एफएम के शो ‘सुहाना सफर’ में किया था। रेखा के फिल्मी सफर के बारे में बात करते हुए एक बार अन्नू कपूर ने बताया था कि, “उनकी कुछ फिल्मों की शूटिंग मुंबई में हुई थी, जहां का उनका अनुभव भी काफी खराब था। रेखा उस वक्त बच्ची थीं और थोड़ी मोटी भी थीं। ऐसे में उनकी मां की ओर से कहा गया था कि एक्ट्रेस को केवल नपा-तुला खाना ही दिया जाए।”

Actress Rekha

ऐसे में रेखा के बारे में बात करते हुए अन्नू कपूर ने आगे बताया था कि, “चॉकलेट और आइसक्रीम से रेखा को दूर रखा जाता था। मुंबई की भाषा समझने और बोलने में भी रेखा को काफी समस्या हो रही थी। वह कुछ बोल और समझ नहीं पाती थीं। ऐसे में कई बार लोगों से उन्हें गंदी भाषा तक सुनने को मिलती थी।” इतना ही नहीं रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुंबई उनके लिए एक जंगल की तरह था।

Actress Rekha

वहीं अन्नू कपूर ने रेखा के करियर के बारे में आगे बताया था कि, “रेखा ने बताया था कि लोग यहां पर उनका बहुत फायदा उठाने की कोशिश करते थे। उन्हें ऐसे कपड़े और गहने पहनाते थे, जिससे उन्हें एलर्जी और रैशेस हो जाते थे। इन चीजों से परेशान होकर वह रोजाना रोती थीं और सोचती थीं कि वह सामान्य बच्चों की तरह क्यों नहीं जी पा रही हैं।”

rekha

बता दें कि सिमी गरेवाल के चैट शो पर रेखा ने बताया था कि उनकी मां ने फिल्मों में आने के नाम पर उन्हें लालच दिया था, जिससे वह उनके जाल में फंस गई थीं। रेखा ने कहा था कि, “मां ने मुझसे बताया था कि अगर मैंने फिल्म में काम किया तो मुझे साउथ अफ्रीका जाने को मिलेगा, जहां मैं जानवरों को भी देख सकूंगी।

rekha

तो कुल-मिलाकर देखा जाए तो कुछ इस तरह रेखा की फ़िल्म इंडस्ट्री में इंट्री हुई। लेकिन धीरे-धीरे रेखा फ़िल्म इंडस्ट्री में रम गई और एक खूबसूरत अभिनेत्री बनकर उभरी। जिनके अभिनय की आज भी लोग तारीफ़ करते हैं। वैसे रेखा से जुड़ी यह कहानी आपको कैसी लगी, कमेंट कर अवश्य बताएं।

Back to top button