राजनीति

प्रियंका गांधी ने रायबरेली के हनुमान मंदिर में टेका माथा, पुजारी बोला- अब यूपी को आपकी जरूरत है

उत्तर प्रदेश में जल्द ही अगले वर्ष विधानसभा चुनाव शुरू हो जाएंगे। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से एक्टिव हो गई हैं। जहां एक तरफ हाल ही में शिवसेना ने यूपी सभी 403 सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा की है तो दूसरी तरफ कांग्रेस यूपी दौरे पर निकल अभी से अपना प्रचार प्रसार कर रही है। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) बीते रविवार रायबरेली (Raebareli) में दखी गई। यहां वे दो दिनों तक रहने वाली हैं। इस दौरान प्रियंका ने रायबरेली के रास्ते में चुरवा हनुमान मंदिर में माथा भी टेका।

प्रियंका ने चुरवा हनुमान मंदिर (hanuman temple) पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया। बताते चलें कि वे रायबरेली के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी और पदाधिकारियों संग बैठक भी करेंगी। दरअसल जब भी कोई बड़ा नेता रायबरेली आता है तो रास्ते में रुककर चुरवा हनुमान मंदिर में माथा जरूर टेकता है। प्रियंका जब मंदिर गई तो वहाँ मौजूद पुजारी अनूप अवस्थी ने उनसे पूजा पाठ कारवाई। उन्होंने प्रियंका को जीत का आशीर्वाद देते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश को आपकी जरूरत है।

पुजारी ने आगे ये भी कहा कि यदि आपको अपना संगठन मजबूत करना है और चुनाव जितना है तो रायबरेली में रहना होगा। पुजारी के इस कथन पर प्रियंका ने उनसे हाथ जोड़ वादा किया कि मैं रायबरेली अधिक से अधिक आने का प्रयास करूंगी। इसके बाद उन्होंने पुजारी को दक्षिणा भी दी।


दरअसल उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में फरवरी या मार्च तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में इसकी तैयारी करने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी इस समय उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। लखनऊ में हुई मैराथन बैठक में प्रियंका ने यह निर्णय लिया गया कि अब हमे संगठन निर्माण पर जोर देना चाहिए। उन्होंने इस समीक्षा बैठक में आगे कहा कि टिकट बंटवारे में संगठन और पदाधिकारियों की राय अहम साबित होगी। हमे महज कांग्रेस के लिए ही नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए भी एक मजबूत संगठन की आवश्यकता है।

कांग्रेस मुख्‍यालय द्वारा शनिवार को एक बयान भी जारी किया गया था। इसमें उन्होंने चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से आवेदन मांगे हैं। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्‍ता उमाशंकर पांडेय ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जो भी कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं वे अपना आवेदन प्रदेश या जिला मुख्यालय पर 26 सितंबर, 2021 तक जमा कर दें।

Back to top button