रोज़गारविशेष

दो लाख रुपए लगाकर शुरू करें अपना बिजनेस, अमूल के साथ शुरू करें अपने आत्मनिर्भर बनने का सफ़र

हर महीने होगी लाखों की कमाई

आज के समय में हर किसी की ख्वाहिश होती है या तो सरकारी नौकरी मिल जाएं या फ़िर बिजनेस का कोई ऐसा तरीक़ा मिल जाएं। जिससे आसानी से पैसा कमाया जा सके। अब हर किसी को सरकारी नौकरी मिल सकें। यह तो संभव नहीं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहें, जिसमें पैसे लगाकर आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आख़िर आपको क्या करना पड़ेगा यह बिजनेस करने के लिए।

Business With Amul

बता दें कि अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस (Business Opportunity) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको शुरू कर आप पहले दिन से ही मोटी कमाई (Earn money) कर सकते हैं। जी हां डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) के साथ बिजनेस करने का इस समय बड़ा मौका है। दरअसल, अमूल फ्रेंचाइजी (Amul franchise) ऑफर कर रही है और आप छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई कर सकते हैं। मालूम हो कि अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है और इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश होती है।

Business With Amul

2 लाख लगाइए और शुरू कीजिए बिजनेस…

Business With Amul

बता दें कि अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं और कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है। मालूम हो कि फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है। हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है।

कैसे मिलेगी आपको फ्रेंचाइजी…

Business With Amul

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। अगर आप पहली वाली में निवेश करना चाहते हैं तो 2 लाख रुपए निवेश करने होंगे। वहीं अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हैं तो 5 लाख का निवेश करना होगा और इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये भी देने होंगे।

कितना मिलेगा आपको कमीशन…

Business With Amul

गौरतलब हो कि अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। बता दें कि अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

पड़ेगी इतनी जगह की जरुरत…

Business With Amul

सबसे जरूरी बात। अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।

ऐसे कर सकते हैं फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन…

Business With Amul

बता दें कि अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आपको [email protected] पर मेल करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है। आशा करते हैं ऐसी स्कीम आपको आत्मनिर्भर बनाने में काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगी। यह रोजगारपरक कहानी आपको कैसी लगी। हमें कमेंट कर बताना न भूलें।

Back to top button