बॉलीवुड

एक इंजेक्शन की वज़ह से समय से पहले जवान हो गयी थी एक्ट्रेस, कहानी हं‌सिका मोटवानी की

आज के समय में बॉलीवुड की क्यूट और सेक्सी एक्ट्रेस में से एक हंसिका मोटवानी किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं। जी हां हं‌सिका बॉलीवुड में ही नहीं साउथ में भी एक बड़ा नाम हैं। बता दें कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 2003 में टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से की थी।

Hansika Motwani

वहीं बात हंसिका के जन्म की करें, तो उनका जन्म 1991 में बिजनेसमैन प्रदीप मोटवानी के घर पर हुआ था। हंसिका का परिवार बुद्घिस्म को फॉलो करता है। गौरतलब हो कि हंसिका की पढ़ाई मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। हंसिका तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं। कई टीवी शो करने के बाद साल 2003 में हंसिका ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम किया था।

hansika motwani

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

बता दें कि इस फिल्म में हंसिका चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आई थीं। इसके बाद साल 2007 में हंसिका हीमेश रेशमिया की फिल्म ‘आपका सुरूर’ में काम किया। इसमें वो बतौर लीड एक्ट्रेस थीं। फिल्म भी हिट गई थी। इसी साल उन्होंने साउथ की फिल्म ‘देसमुदुरु’ में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।

Hansika Motwani

वहीं जब हंसिका 13 साल की थीं तभी उन्होंने ‘पुरी जगन्नाध’ में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाया था। ‘देसमुदुरु’ के बाद हंसिका की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी। उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। ‘कोई मिल गया’ के बाद जब हंसिका ‘आपका सुरूर’ में नजर आईं तो लोग हैरान रह गए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

गौरतलब हो कि हंसिका से जुड़ी एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। जी हां ऐसा कहते हैं कि हंसिका की मां एक त्वचा विशेषज्ञ हैं और हंसिका के अचानक बड़े दिखने का राज उनका हार्मोनल इंजेक्‍शन लेना है। बता दें कि एक समय कई ऐसी खबरें आई थीं कि जल्दी बड़ा होने के लिए हंसिका ने इस तरह के इंजेक्‍शन का इस्तेमाल किया था।

hansika motwani

हालांकि इस बारे में हंसिका का कोई बयान नहीं आया था। मालूम हो कि एक समय हार्मोन चेंज इंजेक्शन लेने को लेकर हंसिका खूब चर्चा में रही थीं, लेकिन इस बात की असल सच्चाई अब तक सामने नहीं आई है। इस बात की असल सच्चाई तो हंसिका ही बता सकती हैं। लेकिन आज तक हंसिका ने हार्मोन चेंज इंजेक्शन लेने को लेकर कुछ रीविल नहीं किया है इसलिए अब तक इस बात पर संशय बरकरार है।

hansika motwani

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

बता दें कि हंसिका मोटवानी का नाम अक़्सर काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रहा है। जी हां उनकी लाइफ की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी तब हुई जब उनका बाथरूम एमएमएस लीक हो गया। उस समय ये वीडियो काफी वायरल हुआ था। इस पर हंसिका ने कहा था कि ऐसे वीडियो रेप से भी ज्यादा बदतर होते हैं। लेकिन हंसिका इन सब से टूटी नहीं। बता दें कि हंसिका सबसे कम उम्र की ऐसी पहली हीरोइन हैं जिनके फैंस ने मदुरई में उनके नाम का मंदिर बनवाया है। यहां हंसिका की मूर्ति लगाई गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

आख़िर में जानकारी के लिए एक विशेष बात यह कि हंसिका फिल्मों के अलावा समाज सेवा का भी काम करती हैं और उन्होंने एक वक्त 30 ऐसी महिलाओं के इलाज का खर्चा उठाया था, जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर था। वहीं साल 2014 में हंसिका का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हो चुका है। बता दें कि हंसिका ने अब तक 50 से ज़्यादा फिल्मों और कई टीवी शोज में काम किया है।

 

Back to top button