बॉलीवुड

Sanjay Dutt और Richa Sharma के रिसेप्शन की अनदेखी तस्वीरें, इससे पहले नहीं देखी होगी आपने…

Sanjay Dutt और Richa Sharma के रिसेप्शन से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुई वायरल। देखें तस्वीरें...

संजय दत्त बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ा एक ऐसा नाम है। जो किसी पहचान का मोहताज़ नहीं। जी हां संजय दत्त हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे है लेकिन उन्होंने खुद की मेहनत से बॉलीवुड में सफलता हासिल की है। बता दें कि संजय दत्त ने साल 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और वह रातोंरात फेमस हो गए थे। गौरतलब हो कि भले ही उनका कई लड़कियों के साथ अफेयर्स रहा हो लेकिन जब उनका दिल एक्ट्रेस ऋचा शर्मा पर आया तो उन्होंने बिना देर किए उनसे शादी कर ली….

बता दें कि संजय और ऋचा की पहली मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई थी। दोनों में तभी दोस्ती हुई और प्यार हो गया। इसके बाद ऋचा और संजय 1987 में शादी के बंधन में बंध गए थे।

संजय दत्त और ऋचा शर्मा का वैवाहिक जीवन कई सालों तक काफी अच्छा चला। दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम त्रिशाला है। लेकिन संजय की ये खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी, क्योंकि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया था और ऋचा इलाज के लिए अमेरिका गईं। लेकिन अपने काम की वजह से संजय कभी इंडिया आते-जाते रहे।

फिर एक वक्त ऐसा आया जब बॉलीवुड के गलियारों में माधुरी दीक्षित के साथ संजय के लिंकअप की खबरें सुर्खियां बटोरने लगी। जब इसकी भनक ऋचा को लगी तो वो अपनी बेटी त्रिशला के साथ वापस मुंबई आना चाहती थी लेकिन उनकी तबीयत ने उनका साथ नहीं दिया और उनकी हालत तबतक काफी खराब हो चुकी थी।

Sanjay Dutta And Richa

बता दें कि ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 को न्यूयॉर्क में अपने माता-पिता के घर पर आखिरी सांस ली थी। वहीं उससे पहले खबर सामने आई थी कि संजय और ऋचा के तलाक की वजह उनकी बीमारी थी। 1993 में दिए एक इंटरव्यू में संजय ने कहा था कि, “ये आरोप झूठे हैं। मैं उस तरह का आदमी नहीं हूं, जो अपनी पत्नी के बाल झड़ जाने पर उसे प्यार करना बंद कर दूँ। ये आरोप मेरी प्रतिक्रिया जानने के लिए लगाए गए हैं। मैंने ऋचा को जिस तरह का प्रोत्साहन दिया है, वो मुझे नहीं लगता कि किसी और ने दिया है।”

richa sharma sanjay dutt

वहीं इसी इंटरव्यू में संजय ने ऋचा के परिवार को उनके तलाक के लिए फटकार भी लगाई थी। उन्होंने कहा था कि, हम फिर से एक साथ वापस नहीं आ सकते। मेरे मन में ऋचा के खिलाफ कुछ भी नहीं है लेकिन उसके माता-पिता ने हमारी जिंदगी खराब कर दी है। उन्होंने मुझ पर बहुत से आरोप लगाए हैं। असल में, ये उसकी (ऋचा) बहन है, जो सारी बातें कर रही है। वो हस्तक्षेप करने वाली कौन होती है?

आख़िर में बता दें कि शायद संजय दत्त बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं। जिन्होंने अपने करियर में बहुत से विवादों का सामना किया है। जी हां चाहे वो ड्रग्स केस हो या अवैध हथियार रखने का मामला।

संजय ने हमेशा काफी लाइमलाइट बटोरी है और अपनी कैसानोवा छवि के बारे में बोलते हुए, संजय ने एक बार स्वीकार किया था कि वो एक बार में कई लड़कियों के साथ रिश्ते में रहे हैं। लेकिन कभी पकड़े नहीं गए क्योंकि उन्होंने चीजों को अच्छी तरह से संभाल लिया था।

Back to top button