राशिफल

Rashifal 11 September: शनिदेव की कृपा से पलटेगी 5 राशियों की तकदीर, जॉब व बिजनेस में होगा फायदा

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 11 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 11 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें और तेज स्पीड में वाहन न चलाएं। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। बिजनेस में रुका हुआ पैसा आज मिल सकता है। कोई फायदेमंद काम शुरू कर सकते हैं। चोट-मोच लग सकती है। सामाजिक कामकाज और खुद की सुख-सुविधाओं पर ज्यादा खर्चा होने की संभावना है। लोगों या अधिकारियों से डांट सुननी पड़ सकती है। मन में कोई न कोई दबाव लगातार बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। कुल मिलाकर दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। आप अपने कामों में किसी मित्र का सहारा ले सकते हैं। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आ सकती हैं। साथ ही धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे। आज आप ज्यादा एक्टिव रहेंगे। किसी खास विषय में आपकी शंका का समाधान हो सकता है। दोस्तों के साथ गपशप में लगे रहेंगे।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्रा करना अच्छा रहेगा। कुछ नया सीखने को मिलेगा। जॉब और बिजनेस में फायदा होने को योग बन रहे हैं। कोई खुशखबरी आज मिल सकती है। संतान को सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। चोट और दुर्घटना की भी संभावना बन रही है। विवाद के मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। कुछ विवादों में समझौते हो सकते हैं। पैसों के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपको कोई बड़ा आर्थिक फायदा मिलने का योग है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। धार्मिक आयोजन सुखद रहेंगे। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। मांगलिक कामों में शामिल होने का मौका आज आपको मिल सकता है। बच्चों के साथ मौजमस्ती कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आज पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताएंगे। आज अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। आज शिक्षा और रोजगार संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। धन संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत रहेंगे। कहीं घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

लोगों से अपनी बात मनवाने में आप सफल रहेंगे। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। प्रभावशाली व्यक्तियों से सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। भविष्य के लिए सोच-समझ कर कदम उठाएं। बिजनेस का कोई अच्छा मौका मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी सूझ-बूझ से आप सभी व्यावसायिक समस्याओं को आसानी से हल कर सकेंगे। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी खासी तारीफ कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के मामलों में दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। छात्रों को परीक्षा या इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। ये दिन खूब मौज-मस्ती करने का है। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को परमार्थ करने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी पड़ सकती है। सभी फैसले बेहद सोच समझ कर लें तो लाभ होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा दिलवा सकता है। आपका घर और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है। भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा।

Hanuman

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी व व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने सामने आई चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे। किसी काम में जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। माता-पिता बच्चों के साथ घूमने जा सकते हैं। व्यापार की दृष्टि से दिन बेहतरीन और यदि नौकरी करना चाहते हैं तो अनुबंध हासिल करें, दिन अच्छा रहेगा। नए लोगों से मुलाकात होने से आपको कुछ फायदे हो सकते हैं। किसी खास व्यक्ति की राय से आपकी लाइफ में फायदेमंद बदलाव हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

छात्रों के लिए आज का दिन बड़ा ही सुंदर है। प्रतियोगी परिक्षाओं में उन्हे सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कोई बड़ा निवेश करने का मौका मिल सकता है। हालांकि आप विचार विमर्श करके ही अपना अंतिम फैसला लें तो अच्छा होगा। बेहतर निवेश के लिए तुरंत कदम उठाएं। आकस्मिक धन खर्च होने की आशंका है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अटका धन वसूल करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल होगी। हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा। मौसमी बीमारियाँ भी परेशान कर सकती हैं। परिवार में मां का सानिध्य मिलेगा। दोस्त और प्रेमीजन आपके लिए मददगार हो सकते हैं। आज आपको खान-पान पर कंट्रोल रखना होगा। वाणी में मधुरता आएगी। अनियमितता के कारण सेहत में गड़बड़ी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको शांति पूर्वक व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। लंबे समय से अगर आप किसी कीमती वस्तु की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो आपकी यह इच्छा आज पूरी हो सकती है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में अगर आप मिलजुल कर काम करेंगे तो बेहतर होगा। किसी भी तरह का नुकसान आज आपको हो सकता है। निर्माण कार्यों में भी खर्चा होने की भी संभावना बन रही है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें।

आपने Rashifal 11 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पुराणों में भी है मिट्टी के गणेशजी का महत्व, जाने कितना होना चाहिए साइज़, क्या है पूजा विधि

Back to top button