ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

जब तक राहुल पीएम नहीं बन जाते रहूंगा नंगे पांव, राहुल गांधी का जबरा फ़ैन हरियाणा से पहुँचा जम्मू

लगता हैं यह आदमी ज़िन्दगी भर नंगे पाँव ही रहेगा

अक़्सर सुर्खियों में बनें रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद राहुल गांधी बीते दिन कल यानी गुरुवार दोपहर को मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए धर्मनगरी पहुंचे। जी हां इस दौरान काफी संख्या में मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। बता दें कि होटल में कुछ समय आराम करने के बाद राहुल गांधी पैदल ही भवन की ओर रवाना हो गए।

Rahul Gandhi On Jammu

उधर, हरियाणा के जींद के काकडोद निवासी पंडित दिनेश शर्मा भी नंगे पांव कटरा पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि 11 साल से वह नंगे पांव हैं और तब तक नंगे पांव रहेंगे जब तक राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन जाते। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां भी यात्रा के लिए जाते हैं। मैं वहां नंगे पांव ही जाता हूं। अबकी बार मां वैष्णो देवी प्रार्थना पूर्ण करेंगी और आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे। बता दें कि गुरुवार दोपहर को पौने एक बजे राहुल गांधी कटरा पहुंचे। इस दौरान पूर्व मंत्री जुगल किशोर सहित काफी संख्या में मौजूद कांग्रेस नेताओं ने मुख्य एशिया चौक पर उनका स्वागत किया।

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन को लेकर कटरा-दोमेल मार्ग पर जगह-जगह कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने जय माती दी के नारे लगाए और कहा कि मैं मातारानी के दर्शन करने आया हूं। गौरतलब हो कि इस दौरान राहुल गांधी रात को भवन में ही विश्राम करने के बाद शुक्रवार सुबह जम्मू के लिए रवाना हुए।


वहीं भवन जाते समय उनके साथ करीब 100 से अधिक लोगों का काफिला था। इसमें रमन भल्ला, पूर्व मंत्री जुगल किशोर शर्मा, राजेश सडोतरा, वरुण महोत्रा व सोहन सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल रहें।


जम्मू कश्मीर के हालातों के बारे में लेंगे जानकारी…

Rahul Gandhi On Jammu

बता दें कि राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। वे इस दौरान उनसे जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे। गौरतलब हो कि केंद्र सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 वापस लिया था।

लद्दाख जाने की भी योजना बना रहे राहुल गांधी…


वहीं कांग्रेस नेता ने बताया कि जम्मू के इस छोटे से दौरे के बाद राहुल गांधी लद्दाख जाने की भी योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाकों में स्थिति बेहतर होने के बाद गांधी सभी जिलों का दौरा करने की तैयारी में हैं। इस दौरान वो लोगों से बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओं को सामने लाएंगे।

आर्टिकल 370 हटाएं जाने के बाद राहुल गांधी की यह दूसरी यात्रा…


बता दें कि आर्टिकल 370 के निरस्त होने के बाद से राहुल गांधी की जम्मू और कश्मीर की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले उन्होंने 9 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया।

Rahul Gandhi On Jammu

उन्होंने खीर भवानी मंदिर और हजरत दरगाह शरीफ का भी दौरा किया। अगस्त 2019 में केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था, जिससे जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिया गया था। साथ ही इस इलाके को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया।

Back to top button