समाचार

कश्मीर पहुंचे राहुल गांधी बोले- मैं कश्मीरी पंडित, मेरे परिवार का यहां से पुराना नाता

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है. राहुल का जम्मू का दो दिनों का दौरा है. इस दौरान उन्होंने अपने एक संबोधन में खुद को कश्मीरी पंडित बताया है और कहा है कि उनके परिवार का कश्मीर से पुराना नाता है. शुक्रवार को राहुल ने कहा कि जब भी मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं, मुझे लगता है कि मैं घर आ गया हूं.

rahul gandhi

राहुल ने अपने संबोधन के दौरान ‘जय माता दी’ का नारा भी लगाया. इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज भी कसा. दरअसल, उन्होंने मीडियो को मित्रों शब्द से संबोधित किया था. इसके आगे कांग्रेस संसद ने कहा कि मैंने मित्रों शब्द से संबोधित तो कर दिया लेकिन ये मित्रों जैसा काम नहीं करते. ये हमारे मित्रों का काम न करके उनके मित्रों का काम करते हैं.

rahul gandhi

भाजपा-आरएसएस पर बरसे राहुल गांधी…

बता दें कि जम्मू पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया. राहुल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यहां आकर मुझे बहुत खुशी होती है हालांकि आगे उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि, लेकिन दुख इस बात का है कि जो आपकी संस्कृति है, उसे भाजपा और आरएसएस तोड़ने का काम कर रही है.


rahul gandhi

राहुल गांधी ने देवी के तीन रूपों का भी अपने शब्दों में वर्णन किया. कांग्रेस नेता ने बताया कि, ‘माता वैष्णो देवी के धाम में दुर्गा जी, लक्ष्मी जी और सरस्वती जी विराजमान हैं. बकौल राहुल, दुर्गा वो शक्ति हैं जो रक्षा करती हैं. लक्ष्मी जी लक्ष्य को पूरा करती हैं और सरस्वती जी ज्ञान देती हैं. ये तीनों शक्तियां जब घर और देश में होती हैं तो तरक्की होती है.’

rahul gandhi

राहुल गांधी ने बात जारी रखते हुए आगे कहा कि, ‘जीएसटी, नोटबंदी और किसानों के लिए लाए गए कानूनों से भारत में माता लक्ष्मी की शक्ति घटी है. हिंदुस्तान के हर संस्थान में आरएसएस के लोग बैठाए गए हैं, जिससे माता सरस्वती की शक्ति घटी है. लोगों को भाजपा से सवाल पूछना चाहिए कि माता की शक्तियों को आप क्यों नष्ट कर रहे हैं.’

rahul gandhi

राहुल ने किए माता वैष्णो देवी के दर्शन…

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी के दरबार में भी माथा टेका. वे गुरुवार को मां वैष्णो देवी के दर पर पहुंचे थे. उन्होंने शाम की आती में हिस्सा लिया था. राहुल की सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे.

rahul gandhi

Back to top button