राशिफल

Rashifal 10 September: इन चार राशियों के लिए बड़े परिवर्तन लाएगा यह दिन, उलझने कम हो सकती है

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शुक्रवार 10 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 10 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लेन-देन में विवाद गहरा सकते हैं। कार्य की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। अगर कहीं अरसे से आपका धन रुका हुआ है तो आज वह भी आपको म‍िल सकता है। लेक‍िन इसके ल‍िए आपको प्रयास जरूर करना होगा। अपनी पार‍िवार‍िक ज‍िम्‍मेदार‍ियों में क‍िसी तरह की लापरवाही न करें। भूमि व भवन के खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू हो सकता है। व्यवसाय में आय प्राप्ति के नए स्रोत बन सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी रिश्तेदार के स्वभाव या व्यवहार के बारे में आपको कुछ बातें समझ आ सकती हैं। आज आपकी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है। आपका धार्मिक कार्यों में रुझान बढ़ सकता है। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। गलतफहमी दूर करें जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। जॉब में प्रगति व नवीन उत्तरदायित्व का समय है। जॉब को लेकर प्रसन्न रहेंगे। राजनीतिज्ञ सफ़ल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज बातचीत करते समय शब्दों का चयन ठीक से करना आपके लिए बेहद आवश्यक है। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा का योग है। दांपत्‍य जीवन में प्‍यार ही प्‍यार होगा। नन‍िहाल पक्ष से सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में आज का द‍िन शुभ रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घुमने जाने की योजना बना सकते हैं। लेकिन आज हड़बड़ी में लिया गया कोई फैसला भविष्य में आपको परेशान कर सकता है। जॉब के प्रति बहुत सचेत रहना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके घरेलु जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। किसी व्यक्ति को बहुत दिनों पहले उधार दिया गया पैसा वसूल होगा। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। अपने रूठे हुए लवमेट या जीवनसाथी को मनाने के लिए कोई चीज गिफ्ट कर सकते हैं।

Ganesh

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। क‍िसी पुराने म‍ित्र से हुई मुलाकात आपके ल‍िए कोई शुभ समाचार ला सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत-लगन से कार्य करें आपको लाभ म‍िल सकता है। किसी विशेष व्यक्ति की यात्रा एक रिश्ते में बदल सकती है। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। बिजनेस में आज सोच-समझकर कर फैसला लें। करियर से सम्बंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कोई व्यक्ति भावनात्मक तौर पर आज आपका समर्थन कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग है। कारोबारी समस्याएं कम होगीं। नौकरी में आज पदोन्नत होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास को बनाए रखें और धैर्य के साथ सभी कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। आज के दिन जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक तीर्थयात्रा का योग परिवार के साथ चल रहा है, जितना मजबूत होगा उतना ही बेहतर होगा। मानसिक शान्ति तो रहेगी। लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यस्थल पर सुधार होगा। मान-सम्मान मिलेगा। इनकम बढ़ाने की काेशिश रहेगी। तनाव भी कम होगा। राहत मिलेगी। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिल सकती है। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बिजनेस और कार्यक्षेत्र में नए कामों की शुरूआत हो सकती है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। नई जिम्मेदारियों के मिलने के कारण आज काम के बोझ से उभर नहीं पाएंगे। सभी कार्यों को अकेला करने की आदत का त्याग करें और काम को सहयोगियों में विभाजित करें। आपके संबंध भी मजबूत हो जाएंगे। अगर आप की शादी अभी तक नहीं हुई है तो शादी के प्रस्ताव आ जा सकते हैं। अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। अगर आज कोई मित्र आपकी प्रशंसा कर रहा है तो सावधान रहिये। इसके पीछे कोई साजिश हो सकती है। स्वास्थ्य आज पहले से ठीक रहेगा। कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है। परिजनों का प्रेम व सहयोग मिलेगा। आत्मिक शांति का अनुभव करेंगे। अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज सेहत और रोजमर्रा की चीजों पर ईमानदारी से ध्यान दें। मन की बात कहने से दुविधा दूर होगी। आपके व्यवहार से पड़ोसी आपकी तारीफ कर सकते है। घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। आज परिवार के साथ समय बितायेंगे। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके कार्य की सराहना होगी। कई दिनों से रुके कार्य आज पूर्ण हो सकते है। क‍िसी नए कार्य में न‍िवेश करना चाहते हैं तो सोच-समझकर करें। व्‍यवसाय में हैं तो आज आपको पुराने झगड़े-झंझटों से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस में भी उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बनेंगे। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं।

आपने Rashifal 10 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तबाही से कम नहीं होता इन सपनों का आना, जिसने देखा उसके घर छा जाते हैं दुख के बादल

Back to top button