बॉलीवुड

जब भरी महफ़िल में अक्षय ने ट्विंकल से खुलवाई पेंट की बटन, दोनों हो गए थे गिरफ़्तार, जानें मामला

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार का आज 54वां जन्मदिन हैं. अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के सबसे सफ़ल, चर्चित, महंगे और व्यस्त कलाकारों में से एक हैं. अक्षय कुमार ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते दुनियाभर में एक ख़ास नाम कमाया है. भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अक्षय को पसंद किया जाता है.

akshay kumar

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था. उनका परिवार बाद में पंजाब से दिल्ली अक्सर बस गया था. अक्षय ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले एक शेफ और एक मार्शल आर्ट ट्रेनर के रूप में भी काम किया है.

akshay kumar

साल 1991 में उन्होंने फिल्म ‘सौगंध’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. हालांकि उन्हें पहचान दिलाई साल 1992 में आई फिल्म ‘खिलाड़ी’ ने. इसके बाद तो उन्होंने खिलाड़ी सीरीज की कई फिल्मों में काम किया और उन्हें हिंदी सिनेमा का ‘खिलाड़ी’ कहा गया. वहीं उन्हें ‘खिलाड़ी कुमार’ और ‘अक्की’ जैसे नामों से भी जाना जाता हैं.

akshay kumar

अक्षय कुमार अपनी अदाकारी और फिल्मों के साथ ही हमेशा से ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में बने रहे हैं. अक्षय का अफ़ेयर रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, रेखा, आएशा जुल्का और ट्विंकल खन्ना जैसी अभिनेत्रयों के साथ चला है. हालांकि अक्षय की शादी हुई थी ट्विंकल खन्ना से. लेकिन दोनों की शादी आसान नहीं थी.

akshay kumar wife

akshay kumar wife

akshay kumar wife

akshay kumar

इस शर्त पर हुई थी अक्षय-ट्विंकल की शादी…

ट्विंकल खन्ना, अक्षय के बीते हुए समय से अच्छी तरह वाकिफ़ थी. ऐसे में वे अक्षय से दूर होने लगी थी हालांकि अक्षय ट्विंकल से ही शादी करना चाहते थे और उन्हें मनाने लगे. इसी बीच ट्विंकल की फिल्म आई ‘मेला’. ट्विंकल ने अक्षय से साफ़ कह दिया कि मेला फ्लॉप होगी तो ही वे उनसे शादी करेंगी. इधर मेला फ्लॉप हो गई और उधर साल 2001 में दोनों की शादी हो गई.

akshay kumar and twinkle khanna

akshay-kumar

विवाद में भी फंस चुके हैं अक्षय-ट्विंकल…

akshay kumar

अक्षय कुमार का नाम विवादों में भी शामिल रहा है. एक बार तो उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी है. साल 2009 में जब वे फैशन वीक के दौरान किसी कंपनी की जींस का प्रमोशन कर रहे थे तो कार्यक्रम में उनकी पत्नी ट्विंकल भी मौजूद थी. वे रैंप पर वॉक करते हुए ट्विंकल के पास पहुंच गए और उनसे कहा कि मेरी जींस का बटन खोलो. उनकी तस्वीर पर काफी बवाल मचा था. दोनों को पुलिस ने गिरफ़्तार भी कर लिया था.

akshay kumar

वर्कफ़्रंट की बात करें तो बीते माह अक्षय की फिल्म ‘बेल बॉटम’ रिलीज हुई थी. वहीं उनकी आगामी फिल्मों में सूर्यवंशी, बच्चन पांडे, अतरंगी रे, पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और रामसेतु आदि शामिल है.

akshay kumar

Back to top button