विशेष

शिखर धवन का हुआ तलाक, इन 3 क्रिकेटर की पत्नी भी तलाक लेकर कर चुकी है दूसरी शादी

बीती शाम को क्रिकेट की दुनिया से एक हैरान करने वाली ख़बर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का बसा-बसाया घर उजड़ गया. शिखर का पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया. आयशा ने मंगलवार शाम को तलाक की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की थी.

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

बता दें कि, शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की शादी साल 2012 में हुई थी. भारत में जन्मी आयशा ऑस्ट्रेलिया की नागरिक हैं. आयशा, धवन से उम्र में 10 साल बड़ी है. दोनों साल 2014 में एक बेटे के माता-पिता बने थे जिसका नाम जोरावर है.

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

गौरतलब है कि, आयशा की यह दूसरी शादी थी. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एक बिजनेसमैन शादी की थी. उन्हें तलाक देकर आयशा ने धवन को दूसरा पति बनाया था. हालांकि कई क्रिकेटर्स की पत्निया ऐसी रही है जिन्होंने पति को तलाक देने के बाद खिलाड़ी से ही शादी की थी. आइए आपको ऐसी ही 3 क्रिकेटर की पूर्व पत्नियों के बारे में बताते हैं.

ब्रेट ली…

विश्व क्रिकेट के महान तेज गेंदबाजों में ब्रेट ली की भी गिनती होती है. ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज हैं. अपने खेल के साथ ही वे अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. बता दें कि ब्रेट ली को उनकी पत्नी इ तलाक दे दिया था. तलाक के बाद उनकी पत्नी ने एक मशहूर रग्बी खिलाड़ी से शादी की थी. उनकी पत्नी ने बताया था कि ब्रेट ली उन्हें ज़्यादा समय नहीं देते थे. वे अधिकतर अपने खेल को लेकर व्यस्त रहा करते थे.

दिनेश कार्तिक…

दिनेश कार्तिक एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. फिलहाल वे कॉमेंट्री की दुनिया में अच्छा खासा काम कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक को भी शादीशुदा ज़िंदगी में धोखा मिला है. उन्होंने पहली शादी निकिता से साल 2012 में के थी. हालांकि निकिता ने साल 2012 में दिनेश को तलाक देकर भारत के ही मशहूर क्रिकेटर मुरली विजय से शादी कर ली थी. इस पर काफी बवाल भी मचा था. वहीं दिनेश ने भी दूसरी शादी कर ली थी. उन्होंने भारत की स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल संग सात फेरे लिए थे.

तिलकरत्ने दिलशान…

तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका के एक महान क्रिकेटर हैं. वे श्रीलंका की कप्तानी भी कर चुके हैं. क्रिकेट के मैदान पर वे अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. तिलकरत्ने दिलशान (Tilakratne Dilshan) ने निलंका विथनगे से शादी की थी. हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था. दिलशान को छोड़ने के बाद उनकी पत्नी नीलंका ने श्रीलंका के ही सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा (Upul Tharanga) से ब्याह रचा लिया था. खास बात यह है कि दिलशान और थरंगा दोनों ही श्रीलंका के लिए ओपनिंग करते थे.

Back to top button