बॉलीवुड

जब फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित साइन करना पड़ा ‘नो प्रेगनेंसी कॉन्ट्रेक्ट’

फिल्म में लेने से पहले डायरेक्टर ने माधुरी से साइन कराया था कॉन्ट्रेक्ट, जानिये क्यों

माधुरी दीक्षित आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है उन्होने एक से एक हिट फिल्में की है। एक समय था जब घरों और सिनेमा हॉल्स में केवल माधुरी की ही आवाज सुनने को मिलती थी। उन्होने संजय दत्त से अनिल कपूर, अक्षय कुमार तक सभी के साथ लीड हीरोइन का रोल किया है। लेकिन एक फिल्म के लिए उन्हें ऐसा कॉन्ट्रेक्ट साइन करना पड़ेगा उन्होने ये कभी नहीं सोचा होगा।

madhuri dixit

 

ये बात 1991-92 की है उस दौरान माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर की खूब चर्चा हो रही थी। फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान दोनों काफी करीब आ गए थे कहा तो ये भी जाता है कि दोनों शादी भी करने वाले थे। इनकी नज़दीकियों के चलते ही डायरेक्टर को ये कॉन्ट्रेक्ट साइन कराना पड़ा था।

madhuri dixit

दरअसल सुभाष घई “खलनायक” बना रहे थे। इस फिल्म में  जैकी श्रॉफ और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे जबकि माधुरी दीक्षित फीमेल लीड कर रही थी। संजय दत्त के अड़ने की वजह से ही सुभाष घई ने माधुरी को कास्ट किया था। लेकिन वो फिल्म को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इसीलिए उन्होने माधुरी के सामने रखते हुए उनसे नो प्रेग्नेंसी कॉन्ट्रेक्ट साइन कराया था। यानी वो फिल्म के दौरान प्रेगनेंट नहीं हो सकती थी वरना उन्हें जुर्माना चुकाना पड़ता।

क्या लिखा था कॉन्ट्रेक्ट में

इस कॉन्ट्रेक्ट में लिखा गया था कि यदि फिल्म के दौरान माधुरी शादी करती हैं या फिर प्रेग्नेंट होती हैं, तो उन्हें जुर्माने के तौर पर भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ सकती है। माधुरी ने कॉन्ट्रेक्ट साइन किया, फिल्म में काम भी किया और फिल्म जबरदस्त हिट रही।

madhuri dixit

जिस वक्त संजय और माधुरी के अफेयर के चर्चे चल रहे थे संजय दत्त उससे पहले ही शादीशुदा थे और उनकी बेटी त्रिशला का जन्म भी हो चुका था।

madhuri dixit

माधुरी के पिता को ये रिश्ता पंसद नहीं था और बाद में संजय दत्त के जेल जाने के बाद दोनों की दूरियां बढ़ गई और ब्रेकअप हो गया। माधुरी दीक्षित 14 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं फिल्म तेजाब के लिए उन्हें फिल्म फेयर पुरस्कार मिल चुका है।

Back to top button