राजनीति

अयोध्या में संतों की औवेसी को धमकी कहा अगर मर्यादा लांघी तो गर्दन काट ली जाएगी

असद्दुद्दीन औवेसी पार्टी प्रचार के लिए अयोध्या पहुंचे थे

उत्तरप्रदेश में चुनावों के नजदीक आते ही यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है, कोई ब्राम्हण वोट को साधने की कोशिश में हैं तो कोई मुस्लिम को रीझा कर सत्ता हासिल करना चाहता है। AIMIM चीफ असद्दुद्दीन औवेसी भी इन दिनों अपनी पार्टी के प्रचार के लिए उत्तरप्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी प्रचार के लिए ही औवेसी मंगलवार को अयोध्या पहुंचे थे जहां उन्हें संतों की नाराज़गी का सामना करना पड़ा।

अयोध्या के तपस्वी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस ने औवेसी को चेतावनी दी कि अगर वो किसी भी तरीके से भगवान राम या अयोध्या का अपमान करेंगे तो उनकी गर्दन काट ली जाएगी। उन्होने कहा कि औवेसी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद बाबरी का राग अलापते हैं लेकिन यहां पर बाबरी मस्जिद का नाम भी न लें।

मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम की नगरी है, यहां मर्यादित शब्दों का ही प्रयोग करें। भगवान राम के बारे में किसी भी तरह का अमर्यादित शब्द कहा या भड़काऊ भाषण दिया तो असद्दुद्दीन औवेसी की गर्दन कटेगी। उन्होने बाबर को आतंकवादी और लुटेरा बताते हुए अयोध्या की धरती पर उसका नाम लेना भी वर्जित बताया।

मुस्लिम नेता ने भी चेताया

राम मंदिर के समर्थक माने जाने वाले अनीश खान ने औवेसी को चेतावनी देते हुए कहा कि अयोध्या गंगा जमुनी तहज़ीब की नगरी है यहां वो किसी को भड़काने की कोशिश न करें। उन्होने का कि अगर औवेसी ने बाबर या बाबरी का नाम यहां लिया या हिंदू-मुसलमान को भड़काने की कोशिश की तो मैं चेतावनी देता हूं कि अयोध्या का मुस्लिम उन्हें छटी का दूध याद दिला देगा।

औवेसी के पोस्टर पर विवाद

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार फैज़ाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या रख चुकी है। लेकिन AIMIM पार्टी के चीफ असद्दुद्दीन औवेसी अब भी इसे मानने को तैयार नहीं है, उनकी पार्टी की तरफ से प्रचार के लिए लगाए गए बैनर में जगह का नाम अयोध्या की जगह फैज़ाबाद लिखा गया जिसे लेकर विवाद की स्थिति बन गई। बाद में औवेसी ने सफाई देते हुए कहा कि हमने अब जो पोस्टर लगाए हैं उनमें अयोध्या ही लिखा है क्यों कि विधानसभा का नाम फैज़ाबाद है इसलिए पोस्टर में फैज़ाबाद लिखा गया था।

अयोध्या में क्या बोेले औवेसी

औवेसी ने रैली को संबोधित करते हुए 6 दिसंबर 1992 की याद दिलाते हुए कहा कि आज हमसे कोई सवाल करता है तो हमें याद है कि उस दिन क्या हुआ था ये पूरी दुनिया ने देखा था। उन्होने कहा कि उत्तरप्रदेश में मुसलमानों की हालत बदतर हैं हमने 60 साल तक दूसरों को जिताया है इस बार हम जीतेंगे।

Back to top button