समाचार

क्रिकेटर शिखर धवन ने 10 साल बड़ी पत्नी से लिया तलाक, दो बेटियों की तलाकशुदा मां के पति बने थे

भारतीय क्रिकेट जगत से एक हैरान करने और दिल तोड़ने वाली ख़बर सामने आ रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खुशहाल ज़िंदगी में भूचाल आ गया है. शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी का तलाक हो गया है. दोनों की करीब 9 साल पुरानी शादी का तलाक के साथ अंत हो गया है. इस ख़बर के सामने आते ही शिखर के फैंस के बीच नाराजगी पसर गई. बीते कल शाम को खबर आने के बाद यह आग की तरह सोशल मीडिया पर फ़ैल गई.

बता दें कि, शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था. क्रिकेट की दुनिया की यह जोड़े काफी हिट थी लेकिन इस जोड़ी का काफी जल्दी अंत हो गया. साल 2012 में दोनों ने सात फेरे लेकर हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया था हालांकि दोनों अपने वादे पर पूरे एक दशक भी खरे नहीं उतर पाए. 10 साल के भीतर ही दोनों ने तलाक ले लिया.

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

बता दें कि, शिखर धवन से शादी करने से पहले आयशा मुखर्जी ने एक और शादी की थी. शिखर आयशा के दूसरे पति बने थे. दोनों के रिश्ते में एक चर्चित और ख़ास बात यह भी रही कि शिखर धवन पत्नी आयशा से 10 साल छोटे थे. समाज और घर-परिवार की परवाह किए बिना शिखर ने तलाक शुदा आयशा से शादी की थी.

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

बता दें कि, बीते काफी समय से दोनों के बीच अनबन की खबरें आ रही थी और अब इन पर हमेशा हमेशा के लिए दोनों ने विराम लगा दिया है. शिखर और आयशा ने एक दूसरे को सोशल मीडिया पर भी अनफॉलो कर दिया है. इतना ही नहीं अपने सोशल मीडिया एकाउंट से आयशा ने धवन की तस्वीरों को भी हटा दिया है. हालांकि शिखर ने ऐसा नहीं किया है.

तलाक की जानकारी और इसके दर्द को आयशा ने लोगों के साथ अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा किया है. उन्होंने एक लंबे-चौड़े पोस्ट में लिखा है कि, ‘एक बार तलाक हो चुका है. लग रहा था कि दूसरी बार काफी कुछ दांव पर था. मुझे काफी कुछ साबित करना था इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी डरावना था. मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है, लेकिन फिर मेरा दोबारा तलाक हो गया.’

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

आयशा मुखर्जी ने आगे बताया कि, ‘पहली बार जब मेरा तलाक हुआ तब मैं काफी ज्यादा डरी हुई थी. मुझे लगा जैसे मैं नाकाम हो गई हूं और मैं उस समय काफी गलत कर रही थी. मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं. मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को नीचा दिखा रही हूं और कुछ हद तक मुझे लगा कि मैंने भगवान का भी अपमान किया. तलाक काफी गंदा शब्द था.’

पहले पति से आयशा की दो बेटियां…

27 अगस्त 1975 को भारत में जन्मी 46 वर्षीय आयशा ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं. उनके पास ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता हैं. आयशा मुखर्जी काफी ख़ूबसूरत हैं. वे दिखने में किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह लगती है. धवन से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के एक बिजनेसमैन संग अपना घर बसाया था. जिनसे उन्हें दो बेटियां हुई. हालांकि फिर दोनों का तलाक हो गया था.

शिखर-आयशा का एक बेटा है जोरावर…

shikhar dhawan and ayesha mukherjee

तलाक के बाद आयशा ने जीवन में एक बार फिर शादी का फ़ैसला लिया और वे साल 2012 में शिखर धवन की पत्नी बन गई. वहीं साल 2014 में आयशा ने बेटे जोरावर को जन्म दिया. हालांकि अब दूसरी बार आयशा मुखर्जी का तलाक हो गया है.

Back to top button
?>