बॉलीवुड

Pataudi Palace को लेकर Saif Ali Khan का बड़ा खुलासा, कहा खरीदा नहीं; बल्कि …

पटौदी पैलेस दोबारा पाने के लिए सैफ़ ने चुकाई बड़ी क़ीमत, 800 करोड़ का है ये पैलेस...

करीना कपूर के पति यानी कि बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘भूत पुलिस’ के प्रमोशन में बिजी हैं। जी हां इसके अलावा बीते दिनों सैफ अली खान अपने पुश्तैनी महल ‘पटौदी पैलेस’(Pataudi palace) को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहे थे। बता दें की ख़बरों के मुताबिक सैफ ने अपना यह पुश्तैनी महल फिर से खरीद लिया है।

Actor Saif Ali Khan

इस मुद्दे पर अब सैफ ने हाल ही में अपनी सफाई दी है। दरअसल, ‘भूत पुलिस’ के प्रमोशन में बिज़ी सैफ ने पटौदी पैलेस, सोशल मीडिया ट्रोलिंग समेत कई अन्य मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।

Actor Saif Ali Khan

जी हां हाल ही में इस सिलसिले में एक मीडिया वेबसाइट से हुई बातचीत के दौरान सैफ ने अपने पुश्तैनी महल और खर्चों के बारे में खुलकर बात की। पटौदी पैलेस दोबारा खरीदने को लेकर पूछे गए सवाल पर सैफ ने कहा कि इसे पैलेस को दोबारा खरीदना नहीं कहेंगे। मैंने बस उसकी लीज चुकाई है। दरअसल, हरियाणा के पटौदी में स्थित पटौदी पैलेस लगभग 10 एकड़ में फैला है। इस महल में 150 से ज्यादा कमरे हैं। इसे एक होटल ग्रुप ने लीज पर लिया था, जिसने 2014 तक इसे लग्जरी प्रॉपर्टी के तौर पर ऑपरेट किया।

Actor Saif Ali Khan

Actor Saif Ali Khan

वहीं इस दौरान अभिनेता ने कहा कि, “इस देश में आधे से ज्यादा बिजनेसमैन के पास पुश्तैनी जायदाद है और हमारे पास नहीं है। लेकिन, हम उन लोगों से ज्यादा विशेषाधिकार रखते हैं, जो वाकई गरीब हैं।” इसके अलावा बातचीत के दौरान सैफ ने कहा कि मैं और मेरे को-स्टार अर्जुन कपूर दोनों ही अपने अधिकारों को जानते हैं।

Pataudi Palace

हम मानते हैं कि हम देश के 90 फीसदी या इससे भी ज्यादा लोगों से ज्यादा बेहतर होंगे, इसलिए हम इसके महत्व को भी समझते हैं। मेरी कुछ वित्तीय समस्याएं रही हैं और अभी भी हैं, लेकिन इसकी तुलना बहुत सारे लोगों से नहीं की जा सकती है, क्योंकि अगर मैं ऐसा करता हूं तो ये उन्हें हास्यास्पद लगेगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saif Ali Khan (@actorsaifalikhan)

बता दें कि इस दौरान सैफ ने कहा कि, “आप अपने आस-पास के लोगों के प्रति दयावान रह सकते हैं। उनका सम्मान कीजिए। हमारे साथ काम करने वाले लोगों के साथ अच्छा व्यवहार कीजिए। हम ऐसे लोगों के लिए इंश्योरेंस एजेंसी की तरह हैं। टैक्स दीजिए, ऐसे लोगों के बच्चे का खर्च उठाइए और इसी तरह के कामों से अपनी जिम्मेदारी को पूरा करें।”

Pataudi-Palace

जल्द रिलीज होगी फिल्म भूत पुलिस…

Actor Saif Ali Khan

वहीं बात सैफ के वर्कफ्रंट की करें तो सैफ अली खान जल्द ही फिल्म भूत पुलिस में नजर आएंगे। इस फिल्म में सैफ के अलावा अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडिस और यामी गौतम भी शामिल हैं। पवन कृपलानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 17 सितंबर को  डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज की जाएगी। इसके अलावा सैफ अली खान की दूसरी फिल्मों की बात की जाए तो वह ‘बंटी और बबली-2’, ‘आदि पुरुष’ और तमिल सुपर हिट विक्रम वेदा के हिंदी रीमेक में भी काम कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ रितिक रोशन भी नजर आएंगे।

Back to top button