बॉलीवुड

इतनी ख़ूबसूरत है विवेक ओबेरॉय की पत्नी, दो बच्चों के पिता है एक्टर, देखें परिवार की तस्वीरें

ऐश्वर्या से प्यार ने विवेक ओबरॉय को कर दिया था बर्बाद

विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) एक समय हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता थे हालांकि विवादों के चलते उनका करियर ढलान पर चले गया था. वे एक समय हिंदी सिनेमा में अच्छा काम कर रहे थे और दर्शकों को पसंद भी आ रहे थे लेकिन यह सिलसिला लंबा नहीं चल सका और अब उनकी गिनती बॉलीवुड के फ्लॉप अभिनेताओं में होती है.

Vivek Oberoi

3 सितंबर 1976 को विवेक का जन्म हैदराबाद में हुआ था. वे हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं. विवेक ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘कंपनी’ नाम की फिल्म से की थी. इस फिल्म में हिंदी सिनेमा एके दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन भी देखने को मिले थे. यह फिल्म हिट रही थी और बॉक्स ऑफिस पर भी इसका धमाका देखने को मिला था.

Vivek Oberoi

विवेक को पहली ही फिल्म से बड़ी पहचान मिल गई थी. साल 2002 में आई यह फिल्म विवेक के लिए बेहद अहम साबित हुई थी. उनकी बेहतरीन अदाकारी को दर्शकों ने ख़ूब सराहा था. इस फिल्म के बाद इसी साल उनकी फिल्म ‘साथिया’ आई थी. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जलवा बिखेरा और बड़ी हिट हुई. ‘साथिया’ में उनकी एक्ट्रेस थी रानी मुखर्जी.

Vivek Oberoi

विवेक इसके बाद फिल्म ‘ओमकारा’ में नज़र आए. वहीं आगे जाकर शूटआउट एट लोखंडवाला ‘रोड’ ‘दम’ और ‘युवा’ जैसी फिल्मों ने विवेक को एक अलग पहचान दिलाई. हालांकि धीरे-धीरे विवेक का स्टारडम फीका पड़ता गया. अभिनेता सलमान खान के साथ पंगा लेने के चलते उनका करियर बर्बाद हो गया.

vivek oberoi

एक समय ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान का रिश्ता ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. जब दोनों का ब्रेकअप हुआ था तो ऐश्वर्या को विवेक का साथ मिला था. कहा जाता है कि ऐश्वर्या और विवेक का भी कुछ समय तक अफ़ेयर चला था और इस बात से सलमान को काफी तकलीफ़ हुई थी. इसके चलते दोनों अभिनेताओं के बीच विवाद हो गया था.

Vivek Oberoi aishwarya and salman

बता दें कि बाद में ऐश्वर्या और विवेक का रिश्ता भी ख़त्म हो गया था. साल 2007 में जहां ऐश्वर्या ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी तो वहीं विवेक ने साल 2010 में प्रियंका अल्वा से शादी की थी. दोनों ने 29 अक्टूबर 2010 को सात फेरे लिए थे और अब दोनों साथ में काफी खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

vivek oberoi and priyanka alva

विवेक और प्रियंका दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल की बेटी का नाम अमीया निरवाना वीर ओबरॉय जबकि बेटे का नाम विवार वीर ओबरॉय है.

vivek-oberoi-wife

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi)

विवेक ओबेरॉय काफी धार्मिक भी हैं. हर साल उनके घर में गणेश जी का आगमन होता है. वे अपने परिवार के साथ धूमधाम से गणेश उत्सव मनाते हैं.

vivek-oberoi

vivek oberoi

वहीं बताया जाता है कि विवेक की भगवान श्री कृष्ण में भी गहरी आस्था है. वे प्रति वर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर पूरे परिवार के साथ इस्कॉन मंदिर भी जाते हैं.

vivek-oberoi

vivek-oberoi

vivek-oberoi

vivek-oberoi

vivek-oberoi

vivek-oberoi

 

Vivek Oberoi

Vivek Oberoi

यह है विवेक का असली नाम…

यह बात बहुत कम लोगों को पता है विवेक का पूरा नाम विवेकानंद है जो कि उनके पिता ने स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखा था. हालांकि स्वामी विवेकानंद के नाम की गरिमा को बनाए रखने के लिए विवेक ने बॉलीवुड डेब्यू के साथ नाम के पीछे से आनंद शब्द हटाकर उसे सिर्फ विवेक रहने दिया.

vivek-oberoi

Vivek Oberoi

शाकाहरी है विवेक…

विवेक एक शाकाहारी व्यक्ति हैं. उनके शाकाहारी होने के पीछे अभिनेत्री करीना कपूर का हाथ है. वे पहले शाकाहारी नहीं थे हालांकि वे मांसाहार छोड़ने का क्रेडिट करीना को देते हैं.

Vivek Oberoi

विवेक अब फिल्मों से दूर ही है. वे अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताना पसंद करते हैं. वे चैरिटी के लिए भी काम करते हैं. आए दिन किसी न किसी वजह से विवेक सुर्ख़ियों का हिस्सा बनते रहते हैं. वर्कफ़्रंट की बात करें तो आख़िरी बार उन्हें पीएम मोदी की बायोपिक में पीएम की भूमिका निभाते हुए देखा गया था.

Vivek Oberoi

Back to top button