राशिफल

Rashifal 4 September: शनिदेव की कृपा से 5 राशियों के जीवन में होगा सब मंगल, कदम चूमेगी कामयाबी

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 4 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 4 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जो लोग साझेदारी में काम कर रहे हैं, उन्हें आज अच्छा मुनाफा होगा। अगर आपके सामने अच्छी अवधि के लिए भी कोई प्रस्ताव आता है तो भी आप उसे स्वीकार कर सकते हैं। कोई बड़ी समस्या का निवारण सहज ही होगा। करियर को बेहतर बनाने में अब तक की गई कोशिश आज कामयाब होती दिख रही है। प्रसन्नता में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस में प्रतिद्वंद्विता कम होगी। कोई करीबी व्यक्ति मदद करने से इंकार कर सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे‌। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। लोगों से मिलने या परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है।‌ अपने जिद और आवेश पर नियंत्रण रखें नहीं तो हानि हो सकती है, गोपनीयता बरकरार रखें। आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने कि जरूरत है, अन्यथा पूरा दिन आपका खराब हो सकता है।

Shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

समाज के कामों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कारोबार में आपको मेहनत का फल जरूर मिलेगा। नौकरी में भी आज का दिन फेवरेबल रहेगा। प्रेम संबंधों में शुभ समाचार मिलेगा। धन के आगमन की पूरी संभावना रहेगी। शुगर से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। लव फ्रेंड द्वारा दिया गिफ्ट आपको प्यार से भर देगा। किसी उधार लिया पैसा आज चुका सकते हैं। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इलाज पर अधिक खर्च होने से आपका बजट बिगड़ सकता है। सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल हो सकते हैं‌। किसी भी कठिन परिस्थिति में कई लोग आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे‌। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे, लेकिन अति उत्साही होने से बचें। नौकरी और व्यवसाय में प्रयास से सफलता प्राप्त करेंगे। ज्यादातर दोस्त आपके साथ हैं और आपका साथ निभाएंगे। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर परिवार के मामलों में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिल सकती है। घर पर अचानक कोई रिश्तेदार आ सकता है, जिससे घर के माहौल में कुछ अच्छे बदलाव आयेंगे। आपको  वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। छोटी या बड़ी, किसी प्रकार की यात्रा का संयोग है। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। घर में कुछ का शुभता का प्रतीक दिख रहा है। सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। भौतिक सुख-संपदा में वृद्ध‍ि संभव है। कपड़ों के कारोबार से जुड़े लोग अच्छा फायदा पा सकते हैं। नौकरी के क्षेत्रों मे किसी स्थानीय व्यक्ति के व्यवहार से परेशानी होगी। विवाद की स्थिति भी बन सकती है। होशियारी से निवेश करें। नकारात्मकता फैलाने वाले लोगों से दूर रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कानूनी मामले में लाभ मिलने वाला है। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। बच्चे  शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। कोई महत्वपूर्ण फैसला आपके पक्ष में आएगा। आप इससे काफी राहत महसूस करेंगे। किसी रचनात्मक कार्य में आपको प्रसिद्धि मिलेगी। आपकी इच्छा पूरी होगी। प्रतिद्वंदी आपका सामना करने में असमर्थ रहेंगें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज थोड़ा जोखिम भरा दिन है। कोई नई शुरुआत न करें। जैसा चल रहा है चलने दें। बचाव पक्ष आपका मजबूत है। साझेदारी के कार्यों के लिए आज उत्तम दिन है। प्रेम और व्‍यापार भी सही चल रहा है। सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम बनेगा। बच्चे कोई दिल ख़ुश करने वाली ख़बर ला सकते हैं। जिम्मेदारियों से दूर रहने की कोशिश करेंगे। इससे आपको ही नुकसान होगा। गुस्सा अधिक आएगा, उससे बचें।

hanuman ji

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान हो सकता है। नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें। कुछ लोगों के जीवन में नये अवसर आएंगे जिन्हे नजरअंदाज न करें अन्यथा बाद में आत्मग्लानि होगी। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। आपके स्वभाव की सबसे खास बात संतुलित रहना है। इस वजह से आपके कुछ खास काम भी आज पूरे हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका काम सरलता से पूरा हो जायेगा। दफ्तर में कामकाज का बोझ कुछ बढ़ सकता है। आज आपको एक साथ कई काम निपटाने पर सकते हैं लेकिन आपको ज्यादा घबराने या चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। बाहर के खाने से बचिए। जल्दबाज़ी में फैसले न लें। आप अपनी बात साफ ढंग से रखेंगे और इसमें आप सफल हो सकते हैं। लाभ के नए-नए क्षेत्र का चयन करने का मन होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज संभव हो सके तो अचल संपत्ति के विषय में चर्चा टाल दें। आप पाएंगे कि आज लंबे वक़्त से अ‍टके कई सारे छोटे-छोटे, लेकिन अहम काम आप निबटाने में क़ामयाब हो रहे हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। रात्रि में कुछ लोगों पर धन खर्चा करना पड़ सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। रोजी व रोजगार में किया गया निवेश लाभप्रद रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पहले से बनी योजनाओं को लागू करने के लिये आज का दिन शुभ है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। परिजनों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने जीवनसाथी को कोई बढ़िया सरप्राइज देने के लिए दिन अच्छा है। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं।

आपने Rashifal 4 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Chanakya Niti: इन लोगों से 100 फिट दूर रहती है मां लक्ष्मी, दरिद्रता में जीते हैं जीवन

Back to top button