बॉलीवुड

शहनाज़ की गोद में ही सो गए सिद्धार्थ और वो भी सो गई। जब 7 बजे शहनाज़ की आंख खुली तो..

सिद्धार्थ ने सीने में दर्द की बात कहकर मांगा था पानी, जानिये वो मौत की रात की हर एक बातसिद्धार्थ,

बिग बॉस- 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला की अचानक मौत से देश भर में सदमे की लहर दौड़ गई। जी हां जिस तरीके से उनकी असामयिक मौत हुई, उसकी कोई सहज परिकल्पना भी नहीं कर सकता था। बता दें कि वे 40 साल के ही थे और गुरुवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया।

sidharth shukla

जिसके बाद तरह-तरह की बातें भी सोशल मीडिया पर चलनी शुरू हुई। गौरतलब हो कि कथित तौर पर, सिद्धार्थ का 40 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया और उन्हें कूपर अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। लेकिन फ़ौरी रूप से कुछ सवाल भी खड़ें हुए कि अचानक ऐसे स्वस्थ व्यक्ति की मौत कैसे हो सकती?

sidharth shukla

ऐसे में कल मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था कि पोस्टमार्टम प्रक्रिया के तहत एक रासायनिक अध्ययन किया जाएगा, जो 5 चिकित्सा पेशेवरों की निगरानी में किया जाएगा। बता दें कि यह खबर मुंबई पुलिस द्वारा दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार का बयान दर्ज करने के बाद आई थी।

sidharth shukla

जिसमें परिवार ने कहा कि सिद्धार्थ कल शाम तक ठीक थे। हालांकि, जब वह सो रहे थे तो अभिनेता को बेचैनी होने लगी । ऐसे में आइए जानते हैं कि आख़िर सिद्धार्थ की मौत के पहले क्या-क्या वाकया उस दरमियानी रात हुआ।

Sidhartha Shukla

रात 9:30 बजे सिद्धार्थ घर वापस आए थे उसके बाद से उन्हें बेचैनी थी। शहनाज़ और उनकी मां उस वक्त घर पर ही मौजूद थे। पहले उन्होंने सिद्धार्थ को नींबू पानी दिया, फिर थोड़ी देर बाद आइसक्रीम दिया ताकी उन्हें अच्छा महसूस हो, लेकिन इससे सिद्धार्थ की बेचैनी खत्म नहीं हुई। सिद्धार्थ ने फिर से उन्हें अपनी बेचैनी के बारे बताया तो मां और शहनाज़ ने उन्हें आराम करने के लिए कहा। इसके बाद सिद्धार्थ, शहनाज़ की गोद में ही सो गए और वो भी सो गई।

जब 7 बजे शहनाज़ की आंख खुली तो उन्होंने देखा सिद्धार्थ तब से एक ही पोज़ीशन में सो रहे थे और कोई हलचल नहीं थी, जब शहनाज़ ने सिद्धार्थ को उठाने की कोशिश की तो वो नहीं उठे। ये देखकर शहनाज़ भागकर 12th फ्लोर से 5th फ्लोर पर आईं जहां एक्टर का परिवार रहता था। इसके बाद सिद्धार्थ की बहनों ने डॉक्टर को कॉल किया और डॉक्टर ने बताया कि सिड की मौत हो गई है’।

 

sidharth shukla

शहनाज के पिता का ऐसा भी कहना है कि “उन्हें इस बात की कभी चिंता नहीं हुई कि मेरी बेटी मुंबई में अकेली रहती है क्योंकि एक परिवार की तरह सिद्धार्थ, शहनाज का ध्यान रखते थे परंतु अब वह चिंता में हैं।” बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का करियर इस समय पीक पर भी था और बिग बॉस 13 जीतने के बाद उनकी लोकप्रियता बहुत अधिक बढ़ गई थी परंतु अब सिद्धार्थ शुक्ला हमारे बीच में नहीं रहे।

Sidhartha Shukla

बता दें कि सिद्धार्थ को मां रीता के साथ बुधवार शाम टहलते हुए देखा गया था। सिद्धार्थ ने बुधवार रात सोने से पहले कुछ दवाएं ली थीं।  उन्हें बताया कि ठीक नहीं लग रहा है। सुबह फिर मां ने बेटी प्रीति को फोन किया। वह अपने पति के साथ आईं और इसके बाद सिद्धार्थ को कूपर अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

sidharth shukla

डॉक्टर ने सिद्धार्थ को ज्यादा वर्जिश से किया था मना…

सिद्धार्थ की तबीयत बिगड़ने पर फैमिली डॉक्टर को बुलाया गया था, जो सुबह करीब 8 बजे पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने सिद्धार्थ को अस्पताल ले जाने की सलाह दी थी। सिद्धार्थ रोजाना 3-4 घंटे वर्जिश करते थे, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें ज्यादा वर्जिश के लिए मना कर दिया था।

Sidhartha Shukla

वहीं गौरतलब हो कि डॉ शैलेश मोहिते ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि, “उन्हें अस्पताल में मृत लाया गया था। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा और इसमें कुछ समय लगेगा।” कथित तौर पर, डॉक्टरों ने दावा किया कि सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई, लेकिन जब तक वे पोस्टमार्टम पूरा नहीं कर लेते, तब तक वे इस खबर की पुष्टि नहीं कर पाएंगे।

sidharth shukla

इसके तुरंत बाद, सिद्धार्थ शुक्ला की खबरें इंटरनेट पर छाने लगीं और प्रशंसकों ने अपने सदमे से अवगत कराया और सोशल मीडिया पर शोक संदेश साझा किए जाने लगे। बता दें कि बिग बॉस के बाद, सिद्धार्थ शुक्ला बैक टू बैक म्यूजिक वीडियो में बहुत व्यस्त चल रहे थे, उन्होंने ऑल्ट बालाजी की रोमांटिक वेब सीरीज़ ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3’ में भी अभिनय किया, जिसके लिए उन्हें अगस्त्य का किरदार निभाने के लिए सराहा गया।

sidharth shukla

वहीं बिग बॉस-13 का हिस्सा रही मधुरिमा तुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस चौंकाने वाली ख़बर के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि, “यह बहुत, बहुत चौंकाने वाला था (उनके निधन के बारे में सुनकर)। इस दुःखद खबर के बाद मैं और मेरा परिवार इतने कठिन दौर से गुजर रहा है, तो मैं समझ सकती हूं कि उनका परिवार किस दौर से गुजर रहा होगा। मेरी प्रार्थना और संवेदना उनके परिवार, उनकी मां और उनके सभी प्रियजनों के साथ है। ईमानदारी से कहूँ तो, विश्वास करना मुश्किल है। मेरा मतलब है कि यह बहुत, बहुत चौंकाने वाला और दुखद है। वह एक महान आदमी था।”

sidharth shukla

वहीं आख़िर में एक विशेष बात यह कि सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी मुंबई पुलिस को सौंप दी गई है। रिपोर्ट ओशिवारा पुलिस के जांच अधिकारी को सौंपी गई है और मुंबई पुलिस आज इस संबंध में आधिकरिक बयान जारी कर सकती है। लेकिन जो शुरुआती जानकारी निकलकर आ रही है। उसके मुताबिक सिद्धार्थ के शरीर पर कोई चोट वग़ैरह के निशान नहीं मिले हैं और कैम‍िकल एनाल‍िस्‍ट र‍िपोर्ट से मौत की असली वज़ह सामने निकलकर आएगी।

Back to top button