बॉलीवुड

सिद्धार्थ ही नहीं ये 10 मशहूर स्टार्स भी जल्दी छोड़ गए दुनिया, एक 14 की उम्र में हुई अलविदा

खतरों के खिलाड़ी 7 और बिग बॉस 13 के विनर एवं टीवी के मशहूर अभिनेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं है. गुरुवार तड़के हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया था. महज 40 साल की छोटी उम्र में उनका निधन हो गया.

टीवी इंडस्ट्री, बॉलीवुड और फैंस हर कोई हैरान है कि आखिर कैसे इतनी कम उम्र में सिद्धार्थ चले गए. हालांकि सिद्धार्थ से पहले टीवी और बॉलीवुड के और भी कई कलाकार रहे हैं जो बहुत जल्दी दुनिया छोड़ गए थे. आइए आज ऐसे ही 10 कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं.

सुशांत सिंह राजपूत…

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया था. हिंदी सिनेमा के उभरते हुए सितारें सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. उनकी मौत पर काफी बवाल मचा था. लोगों ने यह भी आशंका जताई कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उनकी हत्या की गई थी. हालांकि सीबीआई जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया. महज 34 साल की छोटी उम्र में सुशांत का अचानक निधन हो गया था.

जिया खान…

zia khan

जिया खान ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ साल 2007 में आई फिल्म ‘निशब्द’ से की थी. हालांकि बहुत जल्द और छोटी उम्र में वे चल बसी थी. जिया खान ने 3 जून 2013 को अपने जुहू स्थित घर में खुदकुशी कर ली थी. जिया ने गजनी और हाउसफुल जैसी फिल्मों में भी काम किया था.

प्रत्युषा बनर्जी…

pratyusha banerjee

प्रत्युषा बनर्जी को ‘बालिका वधू’ धारावाहिक से बड़ी पहचान मिली थी. इस शो ने उन्हें घर-घर में मशहूर करा दिया था. प्रत्युषा बनर्जी ने भी अपने हाथों ही अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. उन्होंने महज 25 साल की छोटी उम्र में दुनिया छोड़ दी थी. प्रत्युषा ने 1 अप्रैल 2016 को अपने घर पर फांसी लगा ली थी. वे इस दौरान एक्टर राहुल राज सिंह के साथ रिश्ते में थी. शक की सुई उन पर भी घूमी और पुलिस ने राहुल को रिमांड में भी लिया था लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था.

इंदर कुमार…

inder kumar

इन्दर कुमार हिंदी सिनेमा के एक बेहद मशहूर अभिनेता थे. इन्दर कुमार ने महज 44 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी थी. 28 जुलाई 2017 को उनका निधन कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया था. साल 2011 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हेलिकॉप्टर से वे सीधे जमीन पर गिर गए थे और यहीं से उनके जीवन में परेशानियां चालू हो गई थी.

दिव्या भारती…

divya bharti

दिव्या भारती इस सूची में सबसे हैरानी भरे नामों में से एक हैं. दिव्या भारती ने अपने बहुत ही छोटे से करियर में किसी सुपरस्टार की तरह पहचान पा ली थी. महज 19 साल की उम्र में वे दुनिया छोड़ चली थी. इस दौरान उनकी ढेरों फ़िल्में रिलीज होकर हिट भी हो चुकी थी. हालांकि अचानक से उनका निधन होने से फैंस को बड़ा सदमा अलगा था. बताया जाता है कि घर की बालकनी से नशे की हालत में वे नीचे गिर गई थी. लेकिन उनकी मौत का कारण कभी स्पष्ट नहीं हो पाया है.

स्मिता पाटिल…

smita patil

स्मिता पाटिल हिंदी सिनेमा का एक चर्चित नाम थी. महज 31 साल की उम्र में स्मिता का निधन हो गया था. जब वे अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दे रही थी इसके बाद एक्ट्रेस को कुछ कॉम्पलीकेशन हो गए थे. इसके बाद अभिनेत्री की 15 दिनों के भीतर 13 दिसंबर 1986 को मौत हो गई थी.

मधुबाला…

मधुबाला गुजरे जमाने का एक बड़ा नाम थी. बेहद दमदार अदाकारा होने के साथ ही मधुबाला बेहद ख़ूबसूरत भी थीं. उनका फ़िल्मी करियर और उनका जीवन दोनों ही छोटे रहे. मधुबाला ने 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. बताया जाता है कि उन्हें दिल की बीमारी थी और इस वजह से वे ज्यादा उम्र तक जीवित नहीं रह पाई.

मीना कुमारी…

मीना कुमारी भी हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम रही हैं. वे दशकों पहले दुनिया छोड़ चुकी है हालांकि आज भी उनकी अदाकारी और खूबसूरती के ख़ूब चर्चे होते हैं. महज 39 साल की उम्र में मीना का निधन हो गया था. शराब के अधिक सेवन के कारण उन्हें लीवर का सिरोसिस (कैंसर के बाद की गंभीर बीमारी) हो गया था. 31 मार्च 1972 को मीना ने अंतिम सांस ली.

तरूणी सचदेव…

तरूणी सचदेव की मौत महज 14 साल की बहुत ही छोटी सी उम्र में हो गई थी. बता दें कि तरुणी को ‘रसना गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता था. साल 2009 में दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने फिल्म ‘पा’ में भी काम किया था. तरुणी ने अपने 14वें जन्मदिन के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. बता दें कि, उनकी मौत प्लेन क्रैश में हुई थी.

प्रेक्षा मेहता…

प्रेक्षा मेहता ने बीते साल ही इस दुनिया को अलविदा कहा था. महज 25 साल की उम्र में उन्होंने अपने हाथों की अपनी जीवल लीला समाप्त कर ली थी. प्रेक्षा ने क्राइम पेट्रोल, लाल इश्क जैसे टेलीविजन शोज में काम किया था. बीते साल लॉक डाउन के दौरान उन्होंने इंदौर स्थित अपने घर में फांसी लगा ली थी. बताया जाता है कि वे काम न मिलने से परेशान थी और तनाव में आ गई थी.

Back to top button