बॉलीवुड

पिता के निधन के बाद मां ने अकेले की सिद्धार्थ शुक्ला की परवरिश, कहा- सारी डिमांड पूरी की

मनोरंजन जगत से हैरान करने वाली ख़बर सामने आ रही है. टीवी की दुनिया के लोकप्रिय अभिनेता और टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस के 13वें सीजन के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन की ख़बर ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. उनकी उम्र महज 40 साल थी और उनके निधन का कारण हार्ट अटैक को बताया गया है.

sidharth-shukla

 

आज सुबह सिद्धार्थ ने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है. मुंबई पुलिस ने इस मामले की बागडोर संभाल रखी है और पुलिस की एक टीम जांच के लिए सिद्धार्थ के घर पर मौजूद है. गौरतलब है कि परिजनों सिद्धार्थ को लेकर सुबह मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन उन्हें अस्पताल ने मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर्स ने बताया कि टीवी अभिनेता की मौत अस्पताल लाने से थोड़ी देर पहले ही हो चुकी थी.

sidharth shukla

सिद्धार्थ के जाने से न केवल टीवी इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड भी सदमे में है. वाहन उनके फैंस और उनके साथी कलाकार इस ख़बर पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. सिद्धार्थ के परिवार को भी गहरा सदमा पहुंचा है और हर कोई उनकी मां, बहन उनके निधन से बुरी तरह टूट चुके थे. बता दें कि, 40 वर्षीय दिवंगत एक्टर अपनी मां के बेहद करीब थे और मां में उनकी जान बसती थी.

sidharth shukla

सिद्धार्थ शुक्ला अक्सर अपनी मां रीता शुक्ला के साथ देखें जाते थे. ठीक दो-तीन दिन पहले भी वे मां के साथ एयरपोर्ट पर नज़र आए थे. वे अपनी मां के बेहद करीब थे और मां से एक ख़ास रिश्ता साझा करते थे. सिद्धार्थ ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि किस तरह से उनकी मां उनके परवरिश किया करती थी और उन्हें बड़े नाज से पाला था.

sidharth shukla mother

sidharth shukla with mother rita shukla

सिद्धार्थ ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि, ‘जब 15-16 साल पहले पापा का निधन हुआ तो ऐसा लगा जैसे हमारे सिर से छत छिन गई है. लेकिन मेरी मां एक पहाड़ की तरह मजबूत बनी रही. उन्होंने खुद को कभी टूटने नहीं दिया. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक बावजूद उसके मां ने तीनों बच्चों को ढंग से पाला और हमारी सारी डिमांड पूरी कीं. मैं जानता हूं कि उन्हें हमारी डिमांड पूरी करने के लिए अपनी कई इच्छाओं की कुर्बानी देनी पड़ी होगी.’

sidharth shukla with mother rita shukla

सिद्धार्थ अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे थे और इस वजह से भी वे मां के लाड़ले थे. वे जब बहुत छोटे थे तब रीता के एक हाथ में रोटी बनाने के लिए बेलन होता था और दूसरे हाथ में सिद्धार्थ होते थे. वहीं सिद्धार्थ भी एक पल मां को अपनी नजरों से दूर नहीं होने देते थे.

sidharth shukla with mother rita shukla

बता दें कि, सिद्धार्थ शुक्ला टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे. उनका टीवी डेब्यू साल 2003 में हुआ था. उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में काम किया था लेकिन असली पहचान उन्हें ‘बालिका वधू’ से मिली थी. वहीं खतरों के खिलाड़ी का 7वां सीजन भी उन्होंने जीता था और बिग बॉस के 13वें सीजन के विजेता बनने के बाद तो उनकी लोकप्रियता में चार चांद लग गए थे.

sidharth shukla mother

Back to top button