बॉलीवुड

जानिए अपने पीछे कितने करोड़ की सम्पत्ति छोड़ गए सिद्धार्थ शुक्ला

छोटे पर्दे के सबसे मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं रहें। गुरुवार को मुंबई के कूपर अस्पताल में सिद्धार्थ का हार्ट अटैक से निधन हो गया। सिद्धार्थ की मौत के बाद इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री सदमे में है और कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा है। बिग बॉस 13 के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला वर्तमान में किसी बॉलीवुड अभिनेता से कम नहीं थे। आइए जानते हैं कि, सिद्धार्थ शुक्ला कितनी संपत्ति के मालिक थे और वह अपनी जिंदगी कैसे जीते थे?

सीरियल ‘बालिका वधू’ के जरिए घर-घर में अपनी एक खास पहचान बना चुके सिद्धार्थ शुक्ला धारावाहिकों के अलावा बड़े ब्रांड के विज्ञापन भी करते थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ कुल संपत्ति 1.2 मिलियन डॉलर यानी कि 8 करोड की संपत्ति के मालिक है। कहा जा रहा है कि, सिद्धार्थ एक शो के लिए करीब 10 लाख प्रति हफ्ता चार्ज करते थे। वहीं फिल्म के लिए 50 लाख और एक गाने के सूट के लिए 7 से 10 लाख रुपए चार्ज करते थे।

sidharth shukla

बता दें, सिद्धार्थ के पास लाखों का अपार्टमेंट और उनकी संपत्ति में करीब डेढ़ करोड़ की गाड़ी और बाइक शामिल है। सिद्धार्थ के पास मुंबई पॉश इलाके में एक अपार्टमेंट मौजूद है और इसी अपार्टमेंट पर वह रहते थे। कहा जाता है कि, सिद्धार्थ चैरिटी भी करते थे। वह सामाजिक कार्य में भाग लेते थे और खूब दान करते थे। ख़ास बात यह है कि, इतनी संपत्ति होने के बावजूद वह एक सिंपल लाइफ जीना पसंद करते थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)


सिद्धार्थ टीवी के मशहूर शो ‘बिग बॉस 13’ के जरिए काफी पॉपुलर हुए थे। इस शो के लिए सिद्धार्थ ने 8 से 10 लाख प्रति हफ्ते चार्ज किया था। वहीं शो का विनर बनने के बाद उन्हें 50 लाख की रकम मिली थी। इसके बाद ‘बिग बॉस 14’ में सीनियर्स के तौर पर शो में हिस्सा लेने के लिए सिद्धार्थ ने 20 से 30 लाख प्रीति हफ्ता चार्ज लिया था।

बता दें, सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2008 में छोटे पर्दे के शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। सिद्धार्थ ने अपने पहले ही शो से दर्शकों का दिल जीत लिया और इसके बाद वह टीवी के कई बड़े सीरियल्स में दिखाई दिए। 12 दिसम्बर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ ने सीरियल ‘बालिका वधू’ में शिवराज का रोल निभाकर भी लोकप्रियता हासिल की थी। सिद्धार्थ की लोकप्रियता में तब और इजाफा हो गया जब वे बिग बॉस 13 विजेता बने। इस शो में उनकी और शहनाज गिल की नजदीकियों की काफी चर्चा हुई।

सिद्धार्थ ने फिल्म ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनियां’ में अभिनेत्री आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ भी काम किया है। इसके साथ ही सिद्धार्थ वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं। हाल ही में आई वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था। इसके अलावा वह कई सारे म्यूजिक एल्बम में भी नजर आ चुके हैं। ऐसे में सिद्धार्थ शुक्ला का इस दुनिया से जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके निधन पर यकीन करना बहुत मुश्किल हो रहा है।

Back to top button