अध्यात्म

धनु राशि के लिए आज का दिन रहेगा बेहतर, जानिए कैसी रहेगी बाकी राशिवालों की आर्थिक स्थिति

जानिए किस राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए...

हिन्दू धर्म में ज्योतिष का अपना एक अलग ही महत्व है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और सालभर का भविष्यकथन होते हैं।

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। तो ऐसे में आइए जानते है कैसा रहने वाला है सभी राशियों का आज का दिन…

मेष राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

मेष राशि के लिए आज का दिन शुभ है। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

वृषभ राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

इस राशि के जातकों में जो खाद्य व्यापार से सम्बंधित हैं। उन्हें आज मुनाफा हो सकता। छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें। जरा सी लापरवाही भी बड़ा नुकसान कर देगी। माता-पिता से प्यार मिलेगा जो आपसे बहुत प्रसन्न होंगे।

मिथुन राशि…

आज अपने काम पर ध्यान दें। व्यापारी सावधान रहें। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। गरीबों की मदद करें । आज आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

कर्क राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है। रिश्तेदारों से आर्थिक मदद लें। सरकारी कर्मचारियों का तबादला होने का योग है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। भाई या बहन को अच्छी सफलता मिलेगी।

सिंह राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

कार्यक्षेत्र में आज आपकी मेहनत खत्म होगी। बॉस आपकी मेहनत देखकर खुश होंगे। आने वाले दिनों में आपकी जिम्मेदारियां और बढ़ेंगी। व्यवसायों को अतिरिक्त लाभ मिलेगा। समाज सेवा पर खर्च करें।

कन्या राशि…

इस राशि के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। व्यापारियों के हाथ में अच्छा अवसर आएगा। अपने व्यावसायिक निर्णयों को बहुत गंभीरता से लें। दिन दुखियों की सेवा करने से स्‍वयं को लाभांवित महसूस करेंगे।

तुला राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

आज ऑफिस में काम का काफी दबाव रहेगा। आज आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। वरिष्ठ अधिकारियों का कार्यभार आप पर रहेगा। कामकाज में सुधार होने के योग हैं। लोगों की मदद करें।

वृश्चिक राशि…

आज आपको अच्छा आर्थिक लाभ होगा। लकड़ी और लोहे के व्यापार से जुड़े लोगों को अपेक्षित परिणाम प्राप्त होंगे। सेहत को लेकर गंभीर रहें। सामाजिक कार्यों में अपना योगदान दें।

धनु राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। आपके काम में कोई बड़ी बाधा आ सकती है। आज खर्च में वृद्धि होगी। अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखें। घर में शांति बनी रहेगी।

मकर राशि…

आज बेरोजगारों को अपनी नौकरी के प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है। व्यापारियों के लिए आज का दिन मिलाजुला है। आज कोई समस्या नहीं होगी। मौसम में बदलाव से सेहत बिगड़ेगी।

कुंभ राशि…

Horoscope of twelve zodiac signs

आज आपकी आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। आपकी मेहनत से आज आपकी प्रशंसा होगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। सेहत का ख़्याल रखें और लोगों को दान दें।

मीन राशि…

आज सहकर्मियों के साथ ज्यादा बात करने से बचना चाहिए। नहीं तो आज उनसे छोटा सा विवाद होगा। पारिवारिक जीवन की स्थिति स्थिर रहेगी। थकान के कारण आपका स्वास्थ्य खराब रहेगा।

Back to top button