बॉलीवुड

शादी से पहले हेमा मालिनी ने मां को दिया था यह वचन, जिसे आज़तक तोड़ने की हिम्मत नहीं कर पाई

41 साल पहले दिए गए मां के वचन पर आज भी क़ायम है हेमा मालिनी। जानिए क्या है कहानी...

यह तो हम सभी जानते हैं कि एक्टर धर्मेंद्र ने दो शादियां की है। एक्टर ने पहली शादी 1957 में प्रकाश कौर से की थी। वहीं दूसरी शादी धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी (Hema Malini) से रचाई। ऐसे में एक वक्त ऐसा था कि जब हेमा मालिनी की मां यह नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी धर्मेंद्र (Dharmendra) से हो। बता दें कि इसके पीछे सिर्फ एक ही वजह थी और वह वज़ह थी धर्मेंद्र का शादीशुदा होना।

Hema And Dharmendra

वहीं दूसरी तरफ़ हेमा मालिनी भी लगभग यह तय कर चुकी थीं कि वह शादी करेंगी तो धर्मेंद्र से ही। ऐसे में बेटी की जिद के आगे पिता तो नहीं, लेकिन एक समय मां जरूर मान गई थीं, लेकिन एक शर्त पर। तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसी शर्त के बारे में। आख़िर क्या थी वह शर्त जिसे आजतक हेमा मालिनी ने नहीं तोडा…

Hema And Dharmendra

बता दें कि मां ने हेमा मालिनी से एक वचन लिया था और कहा था कि इस वचन को यदि वह मानेंगी, तभी वह धर्मेंद्र से उनकी शादी होने देंगी।


अपनी किताब की लांचिंग के दौरान हेमा ने बताया था कि जब भी उनके मन में शादी का ख्याल आता था तो वह यही सोचती थीं कि वह धर्मेंद्र जैसे ही किसी लड़के से शादी करेंगी।

Hema And Dharmendra

इतना ही नहीं, हेमा का कहना था कि धर्मेंद्र उन्हें हर मायने में सबसे बेहतरीन मर्द लगते थे। हेमा ने कहा था कि पता नहीं कब वह धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गईं और फिर उन्हीं से शादी करने का मन बना लिया था।

Hema And Dharmendra

हेमा मालिनी की शादी के लिए जब उनकी मां लड़के देखने लगी तब हेमा ने अपनी मां को धर्मेंद्र संग शादी की बात कही थी।

Hema And Dharmendra

हेमा बातती हैं कि उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि वह किसी के बसे-बसाए घर को तोड़ें, लेकिन उनकी जिद के आगे वह हार गई थीं।

Hema And Dharmendra

हेमा ने बताया था कि उनकी मां ने जब उनसे वचन लिया था कि शादी के बाद वह कभी भी धर्मेंद्र के पहले घर को तोड़ने का काम नहीं करेंगी।

Hema And Dharmendra

इतना ही नहीं हेमा ने बताया था कि उनकी मां ने उनसे वादा लिया था कि वह धर्मेंद्र के पहले परिवार में कभी कोई दखल अंदाजी नहीं करेंगी।

Hema And Dharmendra

बता दें कि, धर्मेंद्र और हेमा की शादी को करीब 41 साल हो चुके हैं और हेमा कभी उनके पहले घर या परिवार में कभी कोई दखलंदाजी नहीं की। आख़िर में एक विशेष बात और कि शादी के बाद धर्मेंद्र की मां उनसे पहली बार स्टूडियो में मिलने आई थीं और वह हेमा धर्मेंद्र के घर कभी नहीं गई।

Back to top button