बॉलीवुड

करियर के लिए इस एक्ट्रेस ने पति को दे दिया तलाक, 13 साल पुरानी शादी तोड़ने में नहीं की देर

चित्रांगदा सिंह हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में अपना स्थान रखती हैं. चित्रांगदा आज 45 साल की हो गई हैं. 30 अगस्त 1976 को उनका जन्म राजस्थान के जोधपुर में हुआ था. वे अपनी फिल्मों से कम बल्कि अपनी निजी जिंदगी और खूबसूरती को लेकर अधिक चर्चा में रही हैं.

chitrangada singh

बता दें कि, चित्रांगदा सिंह के पिता आर्मी अफसर रह चुके हैं. वहीं उनके भाई दिग्विजय सिंह गोल्फर हैं. बता दें कि, फिल्मों में कदम रखने से पहले अभिनेत्री मॉडलिंग किया करती थी. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का फ़ैसला किया था. इसी बीच उन्हें विज्ञापनों में काम करने का मौक़ा मिला और उन्हें काफी पसंद भी किया गया था.

सुपरहिट एल्बम ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ में आई नजर…

chitrangada singh

अल्ताफ राजा का सुपरहिट एल्बम ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ तो आपको याद ही होगा हालांकि आपने इस बात पर गौर नहीं किया होगा कि इसमें चित्रांगदा सिंह को भी देखा गया था. यह गाना और एल्बम काफी लोकप्रिय रहा था. वहीं इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में एंट्री ली थी, लेकिन वे ज्यादा सफ़ल नहीं हो सकी. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा की असफ़ल अभिनेत्रियों के रुप में होती हैं.

chitrangada singh

चित्रांगदा ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ फिल्म ‘सॉरी भाई’ से किया था. यह फिल्म साल 2008 में प्रदर्शित हुई थी. उन्होंने बॉलीवुड में लंबे समय तक काम किया था लेकिन शोहरत उनसे कोसों दूर रही. एक एक्ट्रेस के रुप में नाकामयाब होने के बाद उन्होंने प्रोड्यूसर के रुप में काम किया. इन दिनों वे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं. आए दिन अपने फैंस के बीच वे तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं.

chitrangada singh

चित्रांगदा सिंह के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से कई साल पहले ही शादी कर ली थी. चित्रांगदा ने भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा संग सात फेरे लिए थे. दोनों की शादी साल 2001 में हुई थी. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम जोरावर हैं, हालांकि इस दंपति का तलाक हो चुका है. दोनों की शादी करीब 13 सालों के बाद साल 2013 में तलाक के साथ टूट गई थी. इसके पीछे की कई वजह सामने आई हालांकि इसके पीछे कोई ठोस कारण सामने निकलकर नहीं आ सका.

chitrangada singh

बताया जाता है कि दोनों के रिश्ते के टूटने का कारण चित्रांगदा का शादी के बाद फिल्मों में काम करने को माना गया. चित्रांगदा बेटे के साथ तलाक के बाद मुंबई में रहने लगी थीं. उन्हें बेटे जोरावर की कस्टडी मिली थी. अपने करियर में फॉक्स के चलते ज्योति संग उनका रिश्ता ख़त्म हो गया.

chitrangada singh

अपने करियर में चित्रांगदा ने ‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी’, ‘देसी ब्वॉयज’, ‘इनकार’ और ‘ये साली जिंदगी’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं.

chitrangada singh

निर्देशक पर लगाया था अश्लील सीन करवाने का आरोप…

विवादों से भी चित्रांगदा का नाम जुड़ चुका है. उन्होंने फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ के निर्देशक पर गंभीर आरोप लगवाते हुए कहा था कि उन्होंने उनसे अश्लील सीन करने के लिए कहा था. लेकिन वे इस बात से राजी नहीं हुई थी और इसके चलते अभिनेत्री ने फिल्म बीच में ही छोड़ दी थी.

chitrangada singh

Back to top button