राशिफल

Rashifal 31 August: आज से शुरू होगा इन 8 राशियों का सुनहरा समय, बन रहा अद्भुत संयोग

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 31 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 31 August 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देना चाहिए। कुछ समय से चल रही किसी प्रकार की दुविधा और बेचैनी से आज मुक्ति मिलेगी तथा खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। विचारों की विशालता और वाणी का जादू आज अन्य को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। युवाओं को इंटरव्यू आदि में सफलता मिलने की संभावना है, इसलिए पूरी तरह प्रयासरत रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दिन का शुरुआत चुनौतीपूर्ण हो सकती है। उच्च पदाधिकारियों से आज दूर रहने में ही भलाई है। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको भविष्य को देखते हुए कुछ बचत करनी चाहिए। आज आप मित्रों या परिजनों के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत करेंगे। आईटी सेक्टर में कार्यरत लोगों के लिए उन्नति के मौके बनेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत है। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है। धन निवेश संबंधी कार्य में बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी अनजान व्यक्ति को पैसा उधार देने से बचें क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है। घर पर कुछ मेहनत भरा या ज्यादा समय लेने वाला काम होगा। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नौकरी व्यवसाय में विघ्न आ सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिता सकते हैं। काम पूरे होने के बाद आप रिलैक्स महसूस करेंगे। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकि पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के उपरांत ही कुछ निर्णय लें। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिला सकती हैं। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का आपको अनुभव होगा। आप अपने अंदर आत्मविश्वास महसूस करेंगे।

Hanuman

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी। अपनी महत्वपूर्ण वस्तु को संभालकर रखें उसके चोरी होने या कहीं खो जाने की आशंका है। और वापिस मिलना भी असंभव होगा। खान-पान बेहद संतुलित रखने की जरूरत है। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग श्रेष्ठ मार्गदर्शन व सफलता प्राप्त कर सकता है। दिल के भावों पर नियंत्रण रखते हुए बुद्धिमानी से काम करने की जरूरत होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए, इससे आपको लाभ होगा। आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। धन की स्थिति कमजोर दिखाई देगी, इसे मजबूत बनाने का प्रयास करें। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पैसों के मामलों को सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं‌। जिनसे आप खुद भी हैरान हो सकते हैं। कुछ नए दोस्त मिल सकते हैं। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। कुछ भी कहने के पहले विचार जरूर कर लें। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे। घर के बारे में आपकी योजना भी कारगर साबित हो सकती है। कामकाजी महिलाओं को तरक्की हासिल होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप घर के कामों में व्यस्त रहेंगे। इस वजह से बाहर जाना मुश्किल होगा। निवेश करने के लिए दिनभर मौके प्राप्त होंगे। माता से कुछ मतभेद हो सकते हैं। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। धन खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद साबित होगा। छात्र ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगाएंगे तो फायदा मिलेगा। पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी दूर स्थान के लोगों से बातचीत होगी‌। आप घर पर आराम कर सकते हैं‌। आज आप पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं‌। आपके व्यापार में जो आपके सहयोगी है वे आज आपकी सहायता कर सकते हैं और उससे आपको लाभ भी प्राप्त होगा। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए निवेश प्रवास कर सकते हैं। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। आपका रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को प्यार से भर देगा। ऑफिस में साथियों की मदद से प्रोजेक्ट पूरा होगा। व्यवसाय में कोई भी कॉन्ट्रैक्ट करने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। संबंध फूलों की भांति खिलेंगे एवं सौहार्द की खुशबू फैलाएंगे। बिगड़े हुए रिश्ते पुनः सुलझ सकते हैं। सरकारी अधिकारियों की मदद से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। ऑफिस में मेहनत ज्यादा हो सकती है। नौकरी में प्रोग्रेस होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। वर्क प्लेस पर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। आज के दिन जो भी काम आप शुरू करेंगे उसमे भविष्य में सफलता प्राप्त होगी। जो लोग घूमने-फिरने के शौकीन हैं, तो आजके दिन का मौज-मस्ती कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के कारोबारियों के कार्य में विविधिता आएगी, साथ ही रोजगार के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त होगा। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है। जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। परिवार में छोटी-मोटी टेंशन रहेगी, जिसके कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आज कहीं सुंदर प्राकृतिक सौंदर्य के दामन का आनन्द उठाएंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

आपने Rashifal 31 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद शक्तिशाली है काली गुंजा की माला, किसी को भी कर सकती है अपने वश में, पैसा भी खूब आता है

Back to top button