बॉलीवुड

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सलमान खान, जीते हैं राजाओं की तरह जिंदगी

करोड़ों का याट, महंगी कारें और कई आलीशान बंगलों के मालिक हैं सलमान खान, शान से जीते हैं अपनी जिंदगी

टॉप फिल्में करने के साथ-साथ सुपरस्टार सलमान खान कमाई के मामले में भी सबसे आगे हैं। सलमान न सिर्फ अपनी फिल्म के लिए बल्कि वह अपनी लाइफ स्टाइल के लिए भी चर्चा में रहते हैं। सलमान एक फिल्म करने के लिए करीब 40 से 50 करोड़ लेते हैं वहीं विज्ञापन के जरिए साल भर में करीब 200 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। खास बात यह है कि, सलमान अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान भी करते हैं। तो आइए जानते हैं कि सुपस्टार सलमान खान टोटल कितनी संपत्ति के मालिक है?

बता दें, सलमान खान बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता है जो बाकी अभिनेताओं के मुकाबले फिल्म करने के लिए मोटी रकम लेते हैं। साथ ही वह विज्ञापनों और रियलिटी शोज से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से लगभग 130 करोड़ की कमाई करते हैं। ऐसे में विज्ञापन, रियलिटी शोज और फिल्म से सलमान की साल भर की कमाई 200 से 300 करोड़ रुपए के लगभग हैं।

salman khan

सलमान के पास कई महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है, जिनमें मर्सिडीज, ऑडी, रोल्स रॉयल और बीएमडब्ल्यू जैसे कई बड़े ब्रांड्स की गाड़ियां हैं। रिपोर्ट की माने तो सलमान के पास इन गाड़ियों की कीमत 40 करोड़ के लगभग है। इसके अलावा दबंग खान के पास नोएडा, मुंबई, चंडीगढ़ और दिल्ली जैसे बड़े शहरों में बड़े बंगले और हाउसिंग प्रॉपर्टी है।

बता दें, उनके मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ रुपए हैं। सलमान के पास भारत के अलावा विदेशों में भी घर हैं। ऐसे में अगर बात की जाए सलमान खान की कुल संपत्ति के बारे में तो वह करीब 210 मिलियन डॉलर यानी कि 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

सलमान खान को साइकिलिंग का भी बहुत शौक है। वह अक्सर मुंबई की सड़कों पर साइकिलिंग करते हुए नजर आते हैं। सलमान के पास Giant Propel 2014 XTC4 ब्रांड की साइकिल है जिसकी कीमत 32 लाख है। सलमान की यह साइकिल दुनिया की सबसे लग्जरी साइकिल में शामिल है।

इसके अलावा सलमान को स्पोर्ट्स बाइक भी पसंद है। उनके पास स्पोर्ट्स बाइक का अच्छा खासा कलेक्शन है जिनमें Suzuki Hayabusa जिसकी कीमत 15 लाख है, Yamaha R1 जिसकी कीमत 15.6 लाख है, Suzuki intruder इंट्रूडर एम 1800 जो कि 16 लाख रुपए की है और Suzuki GSX-R 1000z जो कि 16 लाख रुपए की है।

महंगी गाड़ियां, साइकिल और बाइक्स के अलावा सलमान के पास स्पेशल याट भी है जिसकी कीमत 3 करोड़ है। सलमान ने अपने 50 में बर्थडे के मौके पर इस प्राइवेट याट को खुद को गिफ्ट किया था। कहा जाता है कि, जब सलमान खान काम से फ्री होते तो इस याट पर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हैं।

बता दें, सलमान खान ‘बीइंग ह्यूमन’ क्लॉथिंग ब्रांड के मालिक भी हैं। इस कंपनी के जरिए वह करीब हर साल 235 करोड का कारोबार करते हैं। इस कंपनी से होने वाले लाभ का 8 से 10 परसेंट हिस्सा सलमान दान में दे देते हैं। इसके अलावा सलमान के पास खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसकी शुरुआत उन्होंने साल 2015 में की थी। इस प्रोडक्शन के जरिए सलमान खान ने सबसे पहली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ बनाई थी जो सुपरहिट साबित हुई। एक रिपोर्ट की मानें तो इस ब्रांड की वैल्यू आज के समय में करीब 100 करोड़ से भी ज्यादा है।

Back to top button