बॉलीवुड

अभिषेक से शादी से पहले ऐश्वर्या की हुई थी एक और शादी, सच्चाई जानकर हर कोई रह गया हक्का बक्का

ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसूरत अदाकारा होने के साथ ही बहुत ही सफ़ल एक्ट्रेस भी हैं. बॉलीवुड फिल्मों में अब ऐश्वर्या कम ही नज़र आती है हालांकि उनका जलवा आज भी जारी है. 90 के दशक के अंत में ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे और बहुत जल्द ही अपनी अदाकारी के साथ ही उन्होंने अपनी ख़ूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लिया था.

aishwarya rai bachchan

ऐश्वर्या राय की अदाकारी और ख़ूबसूरती के चर्चे दुनियाभर में ख़ूब हुए है और आज भी होते हैं. ऐश्वर्या अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रही हैं. सलमान खान के साथ उनका अफेयर ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. सलमान से ब्रेकअप के बाद उनका नाम विवेक ओबेरॉय से जुड़ा था. हालांकि विवेक और उनके रिश्तों में भी दरार पड़ गई थी.

aishwarya rai

विवेक के बाद ऐश्वर्या का दिल आया था अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन पर. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था और इस दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए. कुछ समय के बाद दोनों ने जनवरी 2007 में शादी कर ली थी. वहीं अप्रैल 2007 में दोनों की शादी हो गई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभिषेक से शादी से पहले ऐश्वर्या ने एक और शादी की थी. आइए जानते हैं कि ऐश्वर्या ने आखिर अभिषेक से पहले किससे शादी की थी.

बता दें कि, ऐश्वर्या को शादी से पहले मांगलिक बताया जा रहा था. कई पंडितों और विद्वानों ने दोनों के विवाह को लेकर काफी कुछ कहा था. इसी बीच यह भी बताया गया कि ऐश्वर्या ने अभिषेक से पहले पीपल के पेड़ से शादी की थी. बताया जाता है कि ऐसा उन्होंने मांगलिक दोष से निवारण पाने के लिए किया था.

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी से पहले अमिताभ बच्चन परिवार और अपनी होने वाली बहू ऐश्वर्या को साथ लेकर काशी पहुंचे थे. यहां सभी ने काशी के विश्वप्रसिद्ध विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग और संकट मोचन के दर्शन किए थे. इसी बीच ऐसा भी कहा गया कि ऐश्वर्या राय परिवार संग मंगलदोष से मुक्ति पाने के लिए काशी पहुंची थी. मीडिया में खबरें आई कि संकट मोचन मंदिर में ही ऐश्वर्या ने पीपल के पेड़ से शादी की थी.

दूसरी ओर इस पर संकट मोचन मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्रा का एक बड़ा बयान आया था जिसने सब कुछ साफ़ कर दिया था. उन्होंने बताया था कि बच्चन परिवार संकट मोचन केवल दर्शन करने और भगवान का आशीर्वाद लेने के पहुंचा था. यानी कि ऐश्वर्या ने पीपल के पेड़ से शादी नहीं की थी, इस तरह के केवल कयास लगाए जा रहे थे.

aishwarya rai bachchan

अप्रैल 2007 में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी बड़े धूमधाम से संपन्न हुई थी. शादी में बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी हस्ती ने शिरकत की थी. शादी के 4 सालों बाद दोनों ने बेटी आराध्या का स्वागत किया था. आराध्या का जन्म नवंबर 2011 में हुआ था. वहीं अब खबरें है कि ऐश्वर्या दूसरी बार प्रेग्नेंट है. हाल ही में उनकी कई तस्वीरों में उनका बेबी बंप साफ़ नज़र आया है.

aishwarya rai bachchan

बता दें कि, बॉलीवुड डेब्यू से पहले साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था. उनसे जुड़ी एक ख़ास बात यह भी है कि वे भारत की पहली ऐसी अभिनेत्री है जिनका वैक्स स्टैच्यू लंदन के मैडम टुसाड म्यूजियम में लगा हो. वहीं उन्हें उनके बेहतरीन काम के लिए भारत सरकार ने साल 2009 में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया था.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो ऐश्वर्या इन दिनों मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. इसकी शूटिंग हाल ही में उन्होंने शुरू की है. आख़िरी बार फैंस ने ऐश्वर्या को फिल्म ‘फन्ने खां’ में एक्टर अनिल कपूर और राजकुमार राव संग देखा था.

Back to top button