समाचार

पाकिस्तानी की खुशहाली दिखाने के लिए इमरान खान ने दिखा दिए भारत की तस्वीरें, होने लगी फजीहत

पाकिस्तान की सरकार को झूठ बोलने के लिए भारत की तस्वीर का सहा लेना पड़ता है - मरियम ने खोल दी पोल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता में आए तीन साल हो गए हैं और इस मौके पर इनकी पार्टी “पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ” द्वारा कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों की मदद से लोगों को इमरान खान द्वारा क्या-क्या कार्य किए गए हैं, ये बताए जा रह हैं। सरकार के तीन साल होने पर पोस्टर, बैनर और ब्रॉशर भी छपवाए गए हैं। हालांकि अब ये पोस्टर, बैनर और ब्रॉशर इमरान के लिए मुसीबत बन गए हैं और इनको लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा राजनीति की जा रही है।

दरअसल जो पोस्टर, बैनर और ब्रॉशर इनकी पार्टी की ओर से छपवाए गए हैं। उनमें भारतीय लोगों की तस्वीर हैं। विपक्ष की ओर से इनकी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि ब्रॉशर और पोस्टर्स में जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है, वे सभी भारतीय हैं और इन फोटोग्राफ्स को भारत की ही एक वेबसाइट से चोरी किया गया है।

क्या है पूरा मामला

18 अगस्त 2018 को इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। 18 अगस्त साल 2021 को इनकी सरकार ने तीन साल पूरे किए हैं। सत्ता में तीन साल पूरे होने का जश्न मनाने और अगले चुनाव की तैयारियों के लिहाज से उनकी पार्टी PTI ने  पोस्टर, बैनर और ब्रॉशर प्रिंट कराए थे। ताकि अवाम को बताया जा सके कि उनके पीएम ने तीन सालों में क्या-क्या विकास देश में किया है।

इमरान की पार्टी की ओर से तीन साल होने पर एक खास कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था। बुधवार को हुए इस आयोजन में इमरान खान ने हिस्सा लिया था और अपनी सरकार की कई कामयाबियां लोगों को बताई थी। साथ ही इमरान ने खुद इस प्रिंटिंग मटैरियल को लॉन्च किया था। अगले दिन यानी गुरुवार को नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मरियम औरंगजेब ने एक ट्वीट कर इनकी पोल खोल दी।


सोशल मीडिया के जरिए मरियम ने बताया कि PTI ने जो पोस्टर, बैनर और ब्रॉशर जारी किए हैं, उनमें सभी तस्वीरें भारत के लोगों की हैं। मरियम ने उस वेबसाइट का नाम भी जारी कर दिया जहां से उन्हें ये तस्वीरें ली थी। मरियम ने कहा कि मुल्क में बेरोजगारी, महंगाई और बदअमनी किस कदर है कि सरकार को झूठ बोलने के लिए भारत की तस्वीरों का सहारा लेना पड़ता है। अब तो सबूत भी सामने आ गए हैं। पाकिस्तान में खुशहाली की तस्वीरें सरकार कैसे लाती? इस सरकार ने अगर कुछ किया होता तो भारतीयों की तस्वीरें क्यों इस्तेमाल की जातीं। ये चोरों की सरकार है जो चोरी करके काम चला रही है।

मरियम के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने इस मुद्दे को उठाया और पार्टी के चीफ बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि यही सच्चाई है इस सरकार की। इमरान खान ने मुल्क को तबाह कर दिया है। इमरान खुद भी ये जानते हैं, लेकिन कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते।

इमरान ने साधी चुप्पी

विपक्ष पार्टी की ओर से उठाए गए इस मुद्दे पर इमरान और उनकी पार्टी ने चुप्पी साध ली है। साथ ही इन्होंने अपने नेताओं को मीडिया से दूर रहने को कहा है। इस बारे में अब तक PTI की तरफ से न तो कोई बयान जारी किया गया है और न ही कोई सफाई पेश की गई है।

Back to top button