बॉलीवुड

मेरे दिल के घाव आपकी नज़र से ज़्यादा गहरे हैं, जब भरी महफ़िल में रेखा ने जया बच्चन को कहा..

'मैंने आपकी तरफ देखा और आपने तो अपना मुंह ही मोड़ लिया..

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बीच अफेयर की खबरें अक़्सर इंडस्ट्री के गलियारों में उठती रहती हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन और रेखा अक़्सर इन बातों से बचते हुए ही नजर आते हैं। वहीं जब सवाल जया बच्चन से किया जाता था तो वह भी अमिताभ और रेखा के अफेयर की बातों को झूठा ही करार देती थीं।

Rekha, Jaya and Amitabh

हालांकि, अफेयर की इन खबरों के कारण कहीं न कहीं जया बच्चन और रेखा के रिश्ते में भी खटास आने लगी थी। वहीं एक अवॉर्ड शो के दौरान रेखा ने सबके सामने जया बच्चन से कहा था कि मेरे दिल के घाव आपकी नजरों से भी ज्यादा गहरे हैं। तो आइए जानते हैं कि आख़िर वह कौन सा वाकया था, जिस दौरान रेखा ने ये बात जया बच्चन से कही थी…

Rekha, Jaya and Amitabh

बता दें कि ये वाकया 1978 के दौरान का है। जब जया बच्चन से जुड़ी यह बात खुद रेखा ने स्टारडस्ट को दिये इंटरव्यू में बताई थी। रेखा ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि मैंने चंद लाइनें कही थीं, जिसे लेकर लोग यह समझने लगे थे कि वह अमिताभ बच्चन के लिये हैं। लेकिन असल में वह लाइनें जया बच्चन के लिए थीं। बता दें कि इंटरव्यू में रेखा ने अवॉर्ड फंक्शन में कही गई पंक्तियों को भी दोहराया था।

Rekha, Jaya and Amitabh

रेखा ने जया बच्चन से कही गई बातों को दोहराते हुए इंटरव्यू में कहा था कि, “मैंने आपकी तरफ देखा और आपने तो अपना मुंह ही मोड़ लिया। क्यों, आपको लगता है कि आपको ज्यादा तकलीफ हो रही है। लेकिन आप यह नहीं देख सकते कि मेरी स्थिति ज्यादा बुरी है? आपकी इस नजर में एक गहरी चोट है। लेकिन क्या आप मेरे दिल के घाव नहीं देख सके, जो आपकी नजर से भी ज्यादा गहरे हैं?”

Rekha, Jaya and Amitabh

गौरतलब हो कि रेखा ने अपने उसी इंटरव्यू में बताया कि जया बच्चन ने उन्हें एक बार डिनर पर बुलाया था। लेकिन जब वह वापस जाने लगी थीं तो जया बच्चन ने उन्हें चेतावनी तक दी थी। रेखा ने इस बारे में कहा था कि, “एक शाम उन्होंने मुझे डिनर के लिए घर पर बुलाया। हमने अमिताभ बच्चन के अलावा वहां रहकर हर किसी के बारे में बातें की।”

amitabh bachchan and rekha

इतना ही नहीं रेखा ने जया बच्चन से जुड़े किस्से को साझा करते हुए आगे कहा कि मेरे घर से जाने से पहले उन्होंने मुझसे कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को कभी नहीं छोड़ूंगी।’ बता दें कि जया बच्चन को लेकर यह भी कहा जाता है कि एक बार उन्होंने रेखा को अमिताभ बच्चन के साथ देख लिया था और गुस्से में आकर उन्होंने एक्ट्रेस को थप्पड़ मार दिया था।

jaya bachchan and rekha

थप्पड़ कांड से जुड़ी कहानी यह है कि एक पत्नी होने के नाते जया बच्चन जितना बर्दाश्त कर सकती थी उन्होंने किया। लेकिन फिर भी एक समय ऐसा आया। जब जया अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश करने लगी कि अमिताभ रेखा के साथ काम न करें। ये वाकया उस दौरान का है जब प्रोड्यूसर टीटो टोनी, रेखा और अमिताभ को लेकर फिल्म ‘राम बलराम’ बनाने जा रहे थे। जया और टीटो के अच्छे संबंध थे इसलिए जया को जब इस बारे में पता चला, तो उन्होंने टीटो से रेखा की जगह फिल्म में जीनत अमान को कास्ट करने के लिए कहा। टीटो ने जया की बात मान ली और रेखा को फिल्म से बाहर कर दिया।

rekha

वहीं रेखा को जब ये बात पता चली, तो उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विजय आनंद से बात की और फिल्म में काम करने की इच्छा जताई। विजय ने रेखा से कहा कि इसके लिए उन्हें फिल्म के प्रोड्यूसर टीटो से बात करनी पड़ेगी। इसके बाद रेखा ने फिल्म के प्रोड्यूसर टीटो के सामने ऐसा ऑफर रखा कि वो रेखा को मना नहीं कर सके। रेखा ने प्रोड्यूसर टीटो से कहा कि वो इस फिल्म में बिना पैसे लिए काम करेंगी। प्रोड्यूसर टीटो मान गए और फिल्म रेखा को मिल गई।

amitabh bachchan and rekha

रेखा और अमिताभ के साथ ‘राम बलराम’ फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। जया को जब इस बात का पता चला की रेखा फिल्म में फ्री में काम कर रही हैं, तो उनसे ये बात बर्दाश्त नहीं हुई। फिर एक दिन जया चुपचाप अमिताभ को बिन बताए फिल्म के सेट पर पहुंच गईं और वहां पर जब जया ने रेखा और अमिताभ को एक साथ प्राइवेट में बात करते देखा, तो उनसे ये बर्दाश्त नहीं हुआ और जया ने सेट पर सबके सामने रेखा के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया।

amitabh bachchan

ये सब इतना अचानक हो गया कि अमिताभ को समझ नहीं आया कि वो उस समय क्या प्रतिक्रिया दें और वो चुपचाप सेट छोड़ कर घर चले गए। ऐसे में भले ही अमिताभ और रेखा अपने प्यार के बारे में कभी कुछ बयाँ न कर पाएं हो, लेकिन उनका यह प्यार हमेशा चर्चा का विषय बनता रहता है।

Back to top button